गोरखपुर : लव जिहाद का आरोपित हिरासत में, पुलिस ने युवती को मुक्‍त कराया

गोरखपुर में लव जिहाद के आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसके कब्‍जे से अपहृत को मुक्‍त कराकर चिलुआताल पुलिस कर्नाटक के बीजापुर से गोरखपुर ले लायी है। मेडिकल जांच के लिए युवती को आशा ज्‍योति केंद्र भेजा गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:05 AM (IST)
गोरखपुर : लव जिहाद का आरोपित हिरासत में, पुलिस ने युवती को मुक्‍त कराया
गोरखपुर में लव जिहाद के आरोपित को पुलिस ने हिरासत में युवती को मुक्‍त करा लिया है।

गोरखपुर, जेएनएन। लव जिहाद के आरोपित को चिलुआताल पुलिस ने पकड़ लिया है। उसके कब्‍जे से अपहृत को मुक्‍त कराकर चिलुआताल पुलिस कर्नाटक के बीजापुर से गोरखपुर ले लायी है। मेडिकल जांच के लिए युवती को आशा ज्‍योति केंद्र भेजा गया है। आरोपित से पूछताछ हो रही है।

कर्नाटक के बीजापुर से गोरखपुर ले आयी चिलुआताल पुलिस

चिलुआताल क्षेत्र के रहने वाले सेवानिवृत्‍त जवान ने 11 जनवरी को कर्नाटक, बीजापुर के इंडी निवासी महबूब के खिलाफ अपहरण व उत्‍तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश 2020 (लव जिहाद ) के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को दिए तहरीर में उन्‍होंने लिखा था कि चार जनवरी को अपनी नाबालिग बेटी को छोड़ने वह उसके कालेज गए थे। शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला। पांच जनवरी को उन्‍होंने गुमशुदगी दर्ज कराई। छानबीन करने पर पता चला कि महबूब एक साल से उनकी बेटी के संपर्क में था।

खुद को हिंदू बताकर दोस्‍ती की

खुद को हिंदू बताकर उसने बेटी से दोस्‍ती की। नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसे अगवा कर लिया है। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर चिलुआताल थाने के दारोगा राजकुमार सिंह दो सिपाहियों के साथ बीजापुर गए थे। सर्विलांस की मदद से उन्‍होंने आरोपित को पकड़ लिया। अपहृत को बरामद करने के बाद दोनों को स्‍थानीय कोर्ट में पेश किया। ट्रांजिट रिमांड मिलने पर गोरखपुर लाया गया। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। साक्ष्‍य के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी