महराजगंज में कूड़ा हटाने को लेकर हुए विवाद में महिला को पीटकर मौत के घाट उतारा

महराजगंज के निचलौल इलाके में महिला का घर के सामने कूडा रखने को लेकर पडाेेेेसी से ि‍विवाद था। उसी रंजिश में 16 सितंबर को उनके बीच मारपीट हो गई। आरोप है कि इस दौरान पडोसियों ने महिला को पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:05 PM (IST)
महराजगंज में कूड़ा हटाने को लेकर हुए विवाद में महिला को पीटकर मौत के घाट उतारा
मृतका के स्‍वजन से घटना की जानकारी लेते एसपी महराजगंज प्रदीप गुप्‍त। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले में निचलौल क्षेत्र के खोन्हौली गांव में में 16 सितंबर को सुबह करीब नौ बजे कूड़ा हटाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की महिला काे पीटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद मातहतों को आरोपितों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है।

पडोसी जबरन रखता था मृतका के दरवाजे पर कूडा

मृतका के बेटे अंकित कसौधन ने पुलिस को बताया कि विगत कई दिनों से पड़ोसी बनारसी व उसके स्वजन द्वारा दरवाजे के सामने जबरन कूड़ा रखा जा रहा था। इस बात को लेकर मां विधांति और पड़ोसियों के बीच कहासुनी हो रही थी। इसी बीच मनबढ़ पड़ोसियों ने गुरुवार को आक्रोशित होकर मां विधांति पर हमला कर दिया। उन्‍होंने पीट-पीटकर उन्‍हें मौत के घाट उतार दिया।

एक आरोपित को किया गिरफ्तार

कार्यवाहक थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह व उपनिरीक्षक मदन मोहन मिश्रा ने मृत महिला के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि मृतका के बेटे की तहरीर पर पुलिस द्वारा बनारसी और नीरज को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

भूमि विवाद के मामले में हमले का आरोप

सदर कोतवाली के शास्त्रीनगर निवासी देशबंधु गुप्ता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर भूमि विवाद के मामले में आरोपित पक्ष पर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि जलकल रोड स्थित विवादित भूमि को लेकर आरोपित पिछले दिनों अपने 20 अन्य साथियों के साथ घर पर पहुंच गया और घर में घुसकर मारपीट की। सदर काेतवाल मनीष सिंह यादव ने बताया कि मामले की सूचना है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

घर में घुसकर गलत हरकत करने का आरोप

सोनौली कोतवाली क्षेत्र के कैथवलिया उर्फ बरगदही गांव में बुधवार की देर रात एक व्यक्ति के एक महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था मे पकड़े जाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। देर रात पहुंची खनुआ पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों ने स्वजन के आरोप के आधार पर व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। मामले में जांच पड़ताल चल रही हैं। सोनौली इंस्पेक्टर शशांक शेखर राय का कहना है कि एक शांति भंग का मामला सामने आया है, जिसका चालान किया गया है।

chat bot
आपका साथी