MBBS में दाखिला कराने के नाम पर 22 लाख की ठगी, गोरखपुर में मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर कर्नाटक के रहने वाले जालसाज ने 22 लाख रुपये हड़प लिए। दाखिला न होने पर परिवार के लोगों ने रुपये वापस करने का दबाव बनाया तो चेक दिया जो बाउंस हो गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:02 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:44 PM (IST)
MBBS में दाखिला कराने के नाम पर 22 लाख की ठगी, गोरखपुर में मुकदमा दर्ज Gorakhpur News
एमबीबीएस में एडमिशन के नाम पर गोरखपुर में ठगी का मामला सामने आया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर कर्नाटक के रहने वाले जालसाज ने 22 लाख रुपये हड़प लिए। दाखिला न होने पर परिवार के लोगों ने रुपये वापस करने का दबाव बनाया तो चेक दिया, जो बाउंस हो गया। गोरखनाथ पुलिस व अधिकारियों से शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीडि़त ने एसीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। कोर्ट के आदेश पर आरोप‍ित के खिलाफ जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर गोरखनाथ पुलिस विवेचना कर रही है।

कर्नाटक के जालसाज के खिलाफ गोरखनाथ पुलिस ने दर्ज किया केस

गोरखनाथ, आजादनगर के पचपेड़वा निवासी नंदकिशोर चौहान विदेश में नौकरी करते हैं। उनकी जान पहचान कर्नाटक, विधागिरीधारवाड़, रजतगिरी के हनुमतनगर निवासी श्रीधर बी भजंत्री से है। नंदकिशोर की पत्‍नी विंध्‍यवासिनी देवी ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि एक साल पहले श्रीधर बी भजंत्री ने मैनेजमेंट कोटा से उनके बेटे विकास चौहान का दाखिला एमबीबीएस में कराने का झांसा दिया।

दबाव बनाने पर वापस किया चेक

बातों में आकर उन लोगों ने श्रीधर के बताए खाते में रुपये भेज दिए। लेकिन बेटे का दाखिला एमबीबीएस में नहीं हुआ। रुपये वापस मांगने पर श्रीधर टाल मटोल करने लगे। दबाव बनाने पर 22 लाख रुपये के चार चेक दिए, जिसे खाते में डाला गया तो पता चला कि चेक देने वाले के खाते में रुपये नहीं है। इसकी जानकारी श्रीधर बी भजंत्री को दी गई तो उन्‍होंने भरोसा दिया कि रुपये लौटा देंगे। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी रुपये नहीं दिए। प्रभारी निरीक्षक गोरखनाथ रामाज्ञा सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्‍य के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी