कड़ी सुरक्षा के बीच पड़े 67.16 फीसद वोट

192 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटिकाओं में बंद प्रधान के एक और ग्राम पंचायत सदस्यों के 94 पदों पर हुआ चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:15 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच पड़े 67.16 फीसद वोट
कड़ी सुरक्षा के बीच पड़े 67.16 फीसद वोट

जागरण संवाददाता, महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त 95 पदों के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले गए। इनमें एक ग्राम प्रधान और बाकी ग्राम पंचायत सदस्यों के पद हैं। कुल 192 प्रत्याशी मैदान में हैं और इनके लिए 67.16 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

लक्ष्मीपुर के सूरपार में प्रधान पद के लिए मतदान हुआ। पनियरा में ग्राम पंचायत सदस्य के 11, परतावल में छह, सिसवा में एक, निचलौल में 22, नौतनवा में चार, लक्ष्मीपुर मे 20, फरेंदा में 22, बृजमनगंज में ग्राम पंचायत सदस्य के नौ पदों के लिए वोट डाले गए। मतदान के लिए 38 बूथ बनाए गए थे। बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगी रही। युवक और युवतियों में मतदान को लेकर काफी उत्साह रहा। मतदान व्यवस्था पर नजर रखने के लिए 16 जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट भ्रमण तैनात किए गए थे। मतदान के बाद मतपेटिकाएं ब्लाक मुख्यालयों पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा कराई गई।

फरेंदा ब्लाक के मुडिला, बड़हरा देवीचरन, छितही, डंडवार बुजुर्ग, गढ़वा, रामनगर, बरातगाड़ा में, बृजमनगंज ब्लाक के शाहबाद में, केशौली में राजमंदिरकला में बनाए गए बूथों पर मतदान हुआ। कोल्हुई ब्लाक के सोनबरसा गांव में पोलिंग बूथ बनाया गया था। जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है। मतगणना 14 जून को सुबह आठ बजे से होगी।

फर्जी मतदान को लेकर चंडीथान में हंगामा

तहसील क्षेत्र के चंडीथान में शनिवार को ग्राम पंचायत सदस्य चुनाव में बजे फर्जी मतदान को लेकर हंगामा हुआ। सेक्टर मजिस्ट्रेट रवि यादव व संपतिहा चौकी प्रभारी गंगाराम यादव मतदान स्थल पहुंचे और मामले को शांत कराया। एसडीएम रामसजीवन मौर्य ने बताया कि कुछ लोग मामले को तूल पकड़ा रहे हैं। अभी तक कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी