सपा जिलाध्‍यक्ष के गोदाम से 527 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद, जांच शुरू

अधिकारियों ने छापा मारकर 527 बोरी सरकारी खाद्यान्‍न बरामद किया है। इसमें 247 बोरी गेहूं और 280 बोरी चावल है। यह गोदाम सपा के जिलाध्‍यक्ष गौहर अली खां के हैं। जिलाध्‍यक्ष पर कालाबाजारी करने की आशंका है। प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:04 PM (IST)
सपा जिलाध्‍यक्ष के गोदाम से 527 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद, जांच शुरू
सपा जिलाध्‍यक्ष गौहर अली खां के गोदाम से बरामद सरकारी खाद्यान्‍न, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। संत कबीर नगर के खलीलाबाद तहसील प्रशासन व दुधारा पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार की रात करीब 11 बजे दुधारा थाना क्षेत्र के इस्लामाबाद मोहल्ले से एक ट्रक में लदा 247 बोरी सरकारी गेंहू बरामद किया है। जांच शुरू हुई तो देर रात में एक गोदाम से छापेमारी करके 280 बोरी चावल भी उत्तर प्रदेश सरकार के अनुमन्य बोरियों में रखा हुआ पाया गया। यह गोदाम सपा के जिलाध्‍यक्ष गौहर अली खां के हैं। कालाबाजारी की आशंका में नायब तहसीलदार खलीलाबाद विजय गुप्ता ने खाद्यान्न से भरे गोदाम को सील कर दिया तथा ट्रक को कब्जे में लेते हुए दुधारा के थानेदार विनय कुमार पाठक को सुपुर्द कर दिया। मामले की जांच आपूर्ति विभाग व तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम कर रही है।

चावल और गेहूं का सत्‍यापन शुरू

शनिवार की सुबह आपूर्ति विभाग, आरएफसी व तहसील प्रशासन की टीम ने जांच का दायरा बढ़ाया है। ट्रक में लदे गेंहू व गोदाम से बरामद चावल का सत्यापन किया जा रहा है। चावल व गेंहू के संदर्भ में जानकारी जुटाई जा रही है फिलहाल गोदाम सील है अभी तक कोई विधिक कार्रवाई सामने नहीं आई है। जांच के दौरान ट्रक ड्राइवर ने भी राशन के संदर्भ में कोई अभिलेख व कागज प्रस्तुत नहीं किया है जिससे प्रशासन को प्रथमदृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। क्रय केंद्र व राइसमिलर के द्वारा रात के अंधेरे में खाद्यान्न ट्रक पर लादे जाने, कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाने को लेकर चर्चा गर्म है।

अन्‍य गोदामों की भी जांच कराने की उम्‍मीद

चर्चा है कि खाद्यान्न के अन्य गोदामों की जांच मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराए जाने की तैयारी चल रही है। खाद्यान्न बरामदगी का तार एक विपक्षी पार्टी के जिलाध्यक्ष से जुड़ रहा है। जिलाध्यक्ष के गोदाम पर छापेमारी व बड़ी बरामदगी को लेकर समूचे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि छापेमारी में जो खाद्यान्न बरामद हुआ है उसकी पड़ताल कराई जा रही है। गोदाम सील किया गया है। सभी सक्षम एजेंसी लगी हुई है। किसी प्रकार की कोई अनियमितता सामने आने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी