महराजगंज में 4973 लोगों को लगा टीका, 2956 की हुई जांच

जिला संयुक्त चिकित्सालय सीएचसी उसरहवा वनटांगिया गांव सहित 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। श्यामदेउरवा संवाददाता के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र श्यामदेउरवा पर टीकाकरण अभियान के तहत एएनएम हेमलता शर्मा मीरा कंचनलता की देख रेख में 132 लोगों को टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:10 AM (IST)
महराजगंज में 4973 लोगों को लगा टीका, 2956 की हुई जांच
महराजगंज में 4973 लोगों को लगा टीका, 2956 की हुई जांच

महराजगंज: जिले में कोरोना से बचाव का टीका लगवाने और जांच के लिए अस्पतालों और निर्धारित स्थलों पर लोगों की भीड़ लग रही है। लेकिन कई केंद्रों पर टीके का लक्ष्य निर्धारित होने के कारण लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि इस दौरान 4973 लोगों को टीका लगाया गया, जबकि 2956 लोगों की कोरोना जांच की गई।

जिला संयुक्त चिकित्सालय, सीएचसी, उसरहवा वनटांगिया गांव सहित 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। श्यामदेउरवा संवाददाता के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र श्यामदेउरवा पर टीकाकरण अभियान के तहत एएनएम हेमलता शर्मा, मीरा, कंचनलता की देख रेख में 132 लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी विनय कुमार पांडेय, रोजगार सेवक अभिषेक पांडेय, प्रधान जनार्दन यादव, द्रोपती देवी, सरिता, शकुंतला, लाची, अमरजीत, अनिल आदि मौजूद रहे। इस दौरान मिठौरा क्षेत्र के अकटहवा, सीएचसी मिठौरा व सिदुरिया में टीका कम पड़ने के कारण करीब दो सौ लोगों को लौटना पड़ा।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में 4973 लोगों को टीका लगाया गया है। 1551 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। इसमें कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। इसके अलावा 1405 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच के लिए नमूना मेडिकल कालेज भेजा गया है। चार लोगों ने जीती कोरोना से जंग

महराजगंज: जिले के लिए राहत भरी खबर है। शनिवार को एक भी कोरोना मरीज नहीं पाया गया है। और तो और चार मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। कोरोना की दूसरी लहर जब से शुरू हुई तब से कोई भी दिन ऐसा नहीं रहा कि संक्रमित न मिले हो। लेकिन शनिवार को एक भी कोरोना मरीज नहीं मिलने से लोगों ने राहत महसूस की है। इस प्रकार कोरोना संक्रमितों की संख्या यथावत 12336 बनी हुई है। इसमें 12138 मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल मृतकों की संख्या 133 है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 64 है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोविड हास्पिटल में सिर्फ तीन मरीज भर्ती है, जिनका इलाज चल रहा है। एसीएमओ ने लिया टीकाकरण की स्थिति का जायजा

महराजगंज: अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राकेश कुमार ने शनिवार को दोपहर एक बजे मिठौरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सिदुरिया के कोरोना एवं एएनएम सेंटर पतरेंगवा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया। इस दौरान तीन केंद्रों पर चार सौ लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। वहीं सभी केंद्रों से करीब दो सौ से अधिक लोग टीका के अभाव में वापस लौट गए। इस दौरान डा श्याम बाबू, डा सत्येंद्र, बीपीएम नवनीत उपाध्याय, अवनीश कुमार पटेल, अखिलेश कुमार गुप्ता, मनीषा गौतम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी