निवर्तमान प्रधान व सचिव से 36 हजार रिकवरी के आदेश

कुशीनगर के तमकुही ब्लाक के बभनौली गांव में शौचालय निमार्ण में धांधली के मामले में हुई जांच के बाद अनियमितता पाए जाने पर प्रशासन ने की कार्रवाई प्रधान व सचिव को देने होंगे 18-18 हजार रुपये छह शौचालयों के निर्माण में की गई थी धांधली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 05:00 AM (IST)
निवर्तमान प्रधान व सचिव से 36 हजार रिकवरी के आदेश
निवर्तमान प्रधान व सचिव से 36 हजार रिकवरी के आदेश

कुशीनगर: विकास खंड तमकुही के ग्राम पंचायत बभनौली में शौचालय निर्माण में अनियमितता की पुष्टि होने पर डीपीआरओ ने 36 हजार रुपये रिकवरी का निर्देश दिया है। गबन की धनराशि की वसूली निवर्तमान प्रधान व सचिव से होगी।

गांव के प्रदीप सिंह ने शौचालय निर्माण के संबंध में जनसूचना अधिकार से मिली जानकारी पर व जांच रिपोर्ट की आख्या प्रस्तुत करते हुए सबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई का शिकायती पत्र मंडलीय उप निदेशक पंचायत गोरखपुर दिया गया था। इसके बाद निवर्तमान प्रधान व सचिव को कारण बताओ नोटिस से उनका पक्ष मांगा गया। प्रधान व सचिव के नोटिस के जबाब के बाद पाया गया कि छह शौचालय बिना टंकी निर्माण कराए बना दिए गए है, इसमें 36 हजार रुपये सरकारी धन का दुरुपयोग हुआ।

मंडलीय उप निदेशक समरजीत सिंह यादव की जांच आख्या पर जिला पंचायतराज अधिकारी राघवेंद्र कुमार द्विवेदी ने निर्वतमान प्रधान सुरसती देवी व सचिव सुनील सिंह को कुल 36000 हजार रुपये अर्थात 18-18 हजार रुपये जमा करने का आदेश दिया है।

दारोगा से रुपये वापस मांग रही महिला, आडियो वायरल

पटहेरवा थाने में तैनात दारोगा का एक आडियो शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। बातचीत में एक महिला दारोगा को दिए रुपये वापस मांग रही है।

छह मिनट से अधिक समय के आडियो में महिला आरोप लगा रही कि विपक्षी से पैसा लेकर दारोगा ने उसका कार्य नहीं किया। बातचीत में वह दारोगा पर नाराजगी भी जता रही है। कह रही है कि जब काम नहीं हुआ तो आप हमारे पांच हजार रुपये वापस कर दीजिए। जिस पर दारोगा कह रहा है कि तुमसे कौन मांगा था, तो महिला कह रही है कि आप मांगे थे और मैंने दिया है आपको पांच हजार। मुझे मेरा पैसा वापस कीजिये। इस पर दारोगा महिला को पैसा वापस करने की बात तो नहीं कर रहा, लेकिन यह धमकी देते सुना जा रहा कि जहां जाना हो जाओ, हमारी शिकायत कर देना, हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि प्रकरण संज्ञान में आया है, जांच कराई जा रही है, इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी