Coronavirus: प्‍लाज्‍मा दान करने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व सीएमओ सहित 28 ने दिया नमूना

मुख्य अतिथि डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने कहा कि प्लाज्मा दान के लिए आगे आए लोग ही असली कोरोना योद्धा हैं। मैं स्वयं कोरोना से पीडि़त रहा हूं। यह एक अवसर है कि अपने प्लाज्मा से किसी की जान बचा सकता हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:56 PM (IST)
Coronavirus: प्‍लाज्‍मा दान करने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व सीएमओ सहित 28 ने दिया नमूना
प्‍लाज्‍मा दान करने के लिए सैंपल का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में गंभीर कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा थेरेपी शुरू हो चुकी है। कोरोना संक्रमण से ठीक होकर प्लाज्मा दान के लिए आगे आए लोगों में एंटीबाडी की जांच की जा रही है, ताकि जरूरत पडऩे पर उनका प्लाज्मा लिया जा सके। इसके लिए सीतापुर आइ हास्पिटल, सिविल लाइंस में गुरुवार को मेडिकल कालेज के ब्लड बैंक व पहल के संयुक्त के तत्वावधान में शिविर आयोजित किया गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल व सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी सहित 28 लोगों ने एंटीबाडी की जांच के लिए नमूना दिया।

प्लाज्मा दान के लिए आगे आने वाले लोग ही असली कोरोना योद्धा : डीएम

मुख्य अतिथि डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने कहा कि प्लाज्मा दान के लिए आगे आए लोग ही असली कोरोना योद्धा हैं। मैं स्वयं कोरोना से पीडि़त रहा हूं। यह एक अवसर है कि अपने प्लाज्मा से किसी की जान बचा सकता हैं। निगेटिव होने के 28 दिन पूरा होते ही मैं भी प्लाज्मा दान करुंगा। कार्यक्रम में डा. राजेश राय, डा. अर्चना त्रिपाठी, डा. शैला मित्रा, डा. पंकज, मीनाक्षी मिश्रा, डा. वीके श्रीवास्तव व एसडी ओझा का सक्रिय सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी