पंचायत चुनाव में 266 लोगों पर दर्ज हुए 28 केस, 76 हुए गिरफ्तार Gorakhpur News

पंचायत चुनाव के दौरान जिले के अलग-अलग थानों में 28 मुकदमे दर्ज हुए। इसमें 266 अभियुक्तों का नाम सामने आया। पुलिस ने 76 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है फरार चल रहे 190 की तलाश में छापेमारी चल रही है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST)
पंचायत चुनाव में 266 लोगों पर दर्ज हुए 28 केस, 76 हुए गिरफ्तार Gorakhpur News
चुनाव में 266 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : पंचायत चुनाव के दौरान जिले के अलग-अलग थानों में 28 मुकदमे दर्ज हुए। इसमें 266 अभियुक्तों का नाम सामने आया। पुलिस ने 76 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, फरार चल रहे 190 की तलाश में छापेमारी चल रही है। एसएसपी पीआरओ सेल से जारी हुई सूचना के अनुसार पंचायत चुनाव के दौरान जिले के खोराबार, कैम्पियरगंज, पीपीगंज, गीडा, चौरीचौरा, झंगहा, गुलरिहा, बासगांव, गगहा, बेलीपार, गोला, बड़हलगंज, बेलघाट, खजनी और हरपुर बुदहट में हुई वारदात में कुल 28 मुकदमे दर्ज हुए। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर व एनएसए की कार्रवाई होगी। इस संबंध में थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं।

पीठासीन अधिकारी पर हेराफेरी का आरोप

भाजपा नेता मायाशंकर शुक्ल ने पंचायत चुनाव में पीठासीन अधिकारी पर गगहा के रियांव बूथ पर हेराफेरी कराने का आरोप लगाया है। चुनाव आयोग के साथ ही पुलिस अधिकारियों व पत्र लिख आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। भाजपा नेता का आरोप है कि मतपेटिका सील होने के बाद पीठासीन अधिकारी ने एजेंटों को कमरे से बाहर कर दिया। बूथ संख्या 55 के पीठासीन अधिकारी ने कमरा बंद कर दूसरे प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने के लिए मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर पीठासीन अधिकारी ने उल्टे उन लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज करा दिया। भाजपा नेता ने अधिकारियों से मांग की है कि पूरे मामले की जांच कराकर फर्जी मुकदमे को खारिज कराएं। जालसाजी करने वाले पीठासीन अधिकारी पर कार्रवाई करें।

20 नामजद सहित 150 पर बलवा व मारपीट का मुकदमा

गोला थाना क्षेत्र के बेलपार ग्रामसभा के रामपुर बलवा, मारपीट व उत्पात मचाने के आरोप में 20 नामजद सहित 150 ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज किया है। रामपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में फर्जी वोट डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। बीच बचाव करने गई पुलिस को भी ग्रामीणों ने खदेड़ दिया था। उन पर ईंट पत्थर भी चलाए थे। दारोगा रंजीत तिवारी की तहरीर पर गोला पुलिस ने श्रीप्रकाश, रणजीत, दिलीप, आकाश, सूरज, विश्वनाथ, रूपेश, अरविंद मौर्या, विनोद, सिंटू, करमचंद, राकेश, द्वारिका, सुभाष, जोगेश, रामकिशुन, मनीष, राजन मौर्या, बृजेश मौर्या के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी