इस जिले में आग से 22 रिहायशी झोपड़ी जली, लाखों रुपये का हुआ नुकसान Gorakhpur News

देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के गोड़वली के समीप स्थित कर्मी जुनैद में दोपहर में अचानक लगी आग से 22 रिहायशी झोपड़‍ियां जलकर राख हो गईं। अग्निशमन टीम के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। नकदी समेत लाखों का नुकसान हुआ है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:10 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:10 AM (IST)
इस जिले में आग से 22 रिहायशी झोपड़ी जली, लाखों रुपये का हुआ नुकसान Gorakhpur News
कर्मी जुनैद गांव में आग से जली झोपड़‍ियां। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के गोड़वली के समीप स्थित कर्मी जुनैद में दोपहर में अचानक लगी आग से 22 रिहायशी झोपड़‍ियां जलकर राख हो गईं। अग्निशमन टीम के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। नकदी समेत लाखों का नुकसान हुआ है। राजस्व टीम ने नुकसान का ब्योरा बना तहसीलदार को सौंप दिया।

तेज हवा के कारण बढ़ती गई आग

दोपहर को अचानक श्रीमती की झोपड़ी में आग पकड़ ली। तेज हवा के चलते पास में मौजूद अन्य झोपड़‍ियों को भी आग अपने आगोश में ले ली और झोपड़‍ियां जलने लगीं। आसपास के लोगों ने पहले आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग का तांडव कम नहीं हो रहा था। सूचना पर पहुंची अग्निशमन टीम ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया, लेेकिन तब तक 22 लोगों की झोपड़ी आग की भेंट चढ़ चुकी थी। इसमें शांति देवी, रमावती देवी, दुर्गावती देवी, कुसमावती देवी, शारदा देवी, सलहंती देवी, माया, सलिता देवी, श्रीमती देवी, विमला देवी, पूनम देवी, मंजू देवी, सावित्री देवी, दयाशंकर, यशोदा, अनिता, सीमा, गुचकी, महेंद्र समेत 22 लोगों की झोपड़ी शामिल हैं। इनमें 10 हजार रुपये नकदी, अनाज समेत अन्य सामान जला है।

चुनावी रंजिश में चटकी लाठियां, चौकीदार समेत 11 घायल

खुखुंदू थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा खेमकरन में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान चौकीदार समेत 11 लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज पीएचसी पर कराया गया। इस मामले में पीड़‍ितपक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। चुनावी रंजिश को लेकर तीन दिन पूर्व दोनों पक्ष फिर भिड़ गए थे। पुलिस इस मामले में सख्ती नहीं दिखाई तो दोनों पक्ष एक बार फिर आमने-सामने हो गए और जमकर ईंट-पत्थर चले। लोगों के बीचबचाव करने के बाद मामला शांत हो सका, लेकिन तब तक चौकीदार देवनाथ, कोमल, सुदर्शन, भीम, वीरेंद्र, योगेंद्र, सुमित्रा देवी, मीनाक्षी, पूजा व दूसरे पक्ष के हरिलाल व एक अन्य महिला घायल हो गई। चौकीदार का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते तीन दिन में दो बार मारपीट हुई है। थानाध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी