महराजगंज में फरियाद लेकर आए 187 लोग, लौटे निराश, 23 का हुआ निस्तारण

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 127 जनशिकायतें प्राप्त हुईं। इसमें मौके पर ही 12 मामलों का निस्तारण कर दिया गया। रामनगर निवासी गणेश ने शासनादेश के विपरीत कोटे के चयन करने की शिकायत दर्ज कराई। पोखरभिण्डा निवासी फूलचंद ने बेटे व बहू के द्वारा मारने पीटने का आरोप लगाया जबकि फरेंदा बुजुर्ग निवासी मूलचंद ने बैनामा में नाम गलत होने की शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:10 AM (IST)
महराजगंज में फरियाद लेकर आए 187 लोग, लौटे निराश, 23 का हुआ निस्तारण
महराजगंज में फरियाद लेकर आए 187 लोग, लौटे निराश, 23 का हुआ निस्तारण

महराजगंज: जिले की चारों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 210 मामले आए, जिसमें 23 का ही निस्तारण किया जा सका। शेष मामले निस्तारित करने के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया। इस प्रकार फरियाद लेकर आए 187 लोगों को फिलहाल शनिवार को निराश लौटना पड़ा।

आनंदनगर संवाददाता के अनुसार जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 127 जनशिकायतें प्राप्त हुईं। इसमें मौके पर ही 12 मामलों का निस्तारण कर दिया गया। रामनगर निवासी गणेश ने शासनादेश के विपरीत कोटे के चयन करने की शिकायत दर्ज कराई। पोखरभिण्डा निवासी फूलचंद ने बेटे व बहू के द्वारा मारने पीटने का आरोप लगाया, जबकि फरेंदा बुजुर्ग निवासी मूलचंद ने बैनामा में नाम गलत होने की शिकायत की। धानी बाजार निवासी प्रियांशु मणि त्रिपाठी ने प्रधान पर दोहरी नागरिकता का आरोप लगाया। राजू निवासी सौरहा ने पोखरी व खलिहान पर कब्जा की शिकायत दर्ज कराई। पचरुखी के श्यामदेव ने नल तोड़ने का आरोप लगाया।

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के आधार पर तेजी से करें। ताकि शिकायतकर्ता को अपनी जन समस्याओं को लेकर विभाग का चक्कर न लगाना पड़े।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर अशोक कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम फरेंदा अभय कुमार गुप्ता, पीडी राजकरन पाल, जिला पंचायत राज अधिकारी केबी वर्मा, सहायक आयुक्त सहकारिता निबन्धक सर्वेश सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, तहसीलदार फरेन्दा वाचस्पति सिंह, आयुर्वैदिक चिकित्साधिकारी राघेन्द्र मिश्रा, होम्योपैथिक अधिकारी विरेन्द्र कुमार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

निचलौल संवाददाता के अनुसार तहसील परिसर में अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें आए 20 मामले में से दो का निस्तारण किया गया। इस दौरान एसडीएम प्रमोद कुमार आदि उपस्थित रहे। सदर तहसील में अतिरिक्त उप जिलाधिकारी मो. जसीम की अध्यक्षता में सुनवाई की गई। जिसमें 36 मामलों में सात का निस्तारण किया गया। तहसीलदार राजेश श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। नौतनवा संवाददाता के अनुसार तहसील सभागार में समाधान दिवस एसडीएम राम सजीवन मौर्य की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिसमें आए 27 मामले में दो का निस्तारण किया गया। तहसीलदार रामअनुज त्रिपाठी, सीओ कोमल प्रसाद मिश्र, बीडीओ अनिल कुमार यादव आदि उपस्थित रहे। कोरोना वायरस से बचाव के लिए किया जागरूक

फरेंदा तहसील परिसर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा स्टाल लगाकर करीब 30 लोगों की कोरोना की जांच की गई।साथ ही कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही आने जाने वाले लोगों को हाथ धोने के तरीके भी बताए गए।

chat bot
आपका साथी