संतकबीरनगर जिले के 18 हिस्ट्रीशीटर लापता, 45 ने दूसरे प्रदेशों में बनाया ठिकाना

संतकबीर नगर जिले के 383 हिस्ट्रीशीटरों में से 18 गायब हो गए हैं। तब जबकि पुलिस हिस्‍ट्रीशीटरों की नियमित निगरानी करने का दावा करती है लेकिन उसके दावे कितने कागजी हैं इसकी पोल आइजी के निर्देश पर शुरू किए गए अभियान के दौरान खुली।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:52 PM (IST)
संतकबीरनगर जिले के 18 हिस्ट्रीशीटर लापता, 45 ने दूसरे प्रदेशों में बनाया ठिकाना
संतकबीरनगर जिले के 18 हिस्ट्रीशीटर लापता, 45 ने दूसरे प्रदेशों में बनाया ठिकाना। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर जिले के 383 हिस्ट्रीशीटरों में से 18 गायब हो गए हैं। तब जबकि पुलिस हिस्‍ट्रीशीटरों की नियमित निगरानी करने का दावा करती है, लेकिन उसके दावे कितने कागजी हैं, इसकी पोल अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए आइजी के निर्देश पर शुरू किए गए अभियान के दौरान खुली। पता चला है कि जिले के 45 हिस्‍ट्रीशीटरों ने दूसरे प्रदेशों में ठिकाना बना लिया है। पुलिस को इसकी भी भनक नहीं लग पाई।

आइजी के निर्देश पर हिस्‍ट्रीशीटरों के बारे में एकत्र की जा रही जानकारी

आइजी राजेश मोदक के निर्देश पर हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पुख्ता जानकारी एकत्र करने का अभियान चल रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह की देखरेख में जनपद के थानेदारों से हिस्ट्रीशीटरों के वर्तमान में पते और चाल-चलन के बारे में रिपोर्ट तलब की गई है। अधिकारी चुनाव से पहले अपराधियों की पूरी कुंडली खंगाल लेना चाहते हैं। ऐसा न हो कि चुनाव के बीच यह पता चले कि यदि समय रहते पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की पड़ताल कर लेती तो स्थिति नहीं बिगड़ती। इसी को ध्यान में रखकर पुलिस अपनी तैयारी में जुटी है।

घर पर मिले 275 हिस्‍ट्रीशीटर

जिले के सभी आठ थाना क्षेत्रों में कुल 383 हिस्ट्रीशीटर हैं। बीट के पुलिस कर्मियों के सत्यापन के दौरान 275 अपने घरों पर मौजूद मिले। कोतवाली खलीलाबाद के पांच, दुधारा थानाक्षेत्र के चार व महुली थानाक्षेत्र के एक हिस्ट्रीशीटर की मौत हो जाने की पुष्टि के साथ 35 के जेल में रहने व 45 के दूसरे प्रदेशों में रहकर कारोबार करने की जानकारी मिली। सभी से माेबाइल पर वार्ता करके पुलिस कर्मियों ने उनका वर्तमान का पता भी रिकार्ड में दर्ज किया परंतु 18 के बारे में पुलिस को कोई जानकारी ही नहीं मिल पा रही है।

शासन को भेजी जाएगी हिस्‍ट्रीशीटरों की जानकारी

पुलिस अधीक्षक डा. कौस्‍तुभ ने बताया कि सभी हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पूरी जानकारी जल्द ही शासन को भेज दी जाएगी। गायब चल रहे 18 का पता करने के लिए होमवर्क चल रहा है। जल्द ही उनके बारे में भी पूरी सूचना पुलिस के पास होगी।

chat bot
आपका साथी