महराजगंज में यूपीटीईटी स्थगित होने से मायूस लौटे 17718 अभ्यर्थी

जिले में कुल 23 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के लिए कुल 17718 अभ्यर्थी पंजीकृत थे इसमें प्रथम पाली की परीक्षा में कुल 10914 अभ्यर्थी पंजीकृत थे जबकि दूसरी पाली में 15 केंद्रों पर 6804 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:53 PM (IST)
महराजगंज में यूपीटीईटी स्थगित होने से मायूस लौटे 17718 अभ्यर्थी
महराजगंज में यूपीटीईटी स्थगित होने से मायूस लौटे 17718 अभ्यर्थी

महराजगंज: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का रविवार को पेपर लीक होने के बाद जिले में भी परीक्षा स्थगित कर दी गई। आधे घंटे बाद ही परीक्षार्थियों से उत्तर पुस्तिका जमा कराने के बाद उन्हें केंद्र से छोड़ दिया गया। परीक्षा निरस्त होने के बाद अभ्यर्थी मायूस होकर घर को लौट गए।

जिले में कुल 23 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के लिए कुल 17718 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, इसमें प्रथम पाली की परीक्षा में कुल 10914 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जबकि दूसरी पाली में 15 केंद्रों पर 6804 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। जिले के फरेंदा, चौक, परतावल और महराजगंज में सुबह छह बजे से ही दूर दराज से आए अभ्यर्थी केंद्रों पर पहुंच गए थे। 10 बजे इनकी परीक्षा शुरू हुई। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा चल रही थी। अभ्यर्थियों ने अभी प्रश्न करने शुरू ही किए थे कि आधे घंटे के भीतर ही उन्हें परीक्षा स्थगित होने की सूचना देते हुए कापियां जमा करा ली गई। जिसके बाद अभ्यर्थी मायूस होकर लौट गए। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आयोग की सूचना के आधार पर परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। विभाग ने एक माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराए जाने का आश्वासन दिया है। अभ्यर्थियों को मिली निराशा

महराजगंज में टीईटी दूसरी पाली की परीक्षा के लिए कुल 15 केंद्रों पर 6804 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। महराजगंज के जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कालेज समेत कुल 15 केंद्रों पर दूसरी पाली की परीक्षा के लिए भी अभ्यर्थी सुबह ही शहर में पहुंच गए थे। परीक्षा स्थगित होने की सूचना पर काफी देर तक यह असमंजस रहा कि दूसरी पाली की परीक्षा होगी या नहीं। ऐसे में केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों से अभ्यर्थी पूछते नजर आए। असमय अभ्यर्थियों के छूटने से लगा जाम

परीक्षा का समय पूर्व में 10 बजे से 12:30 बजे का था। यातायात पुलिस ने इसी के तहत प्लानिग करते हुए अपने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा रखी थी। लेकिन 10:30 बजे से ही अभ्यर्थियों के छूटने से सड़कों पर अव्यवस्था उत्पन्न हो गई। शहर के कालेज रोड, धनेवा, परतावल व चौक बाजार में एक साथ अभ्यर्थियों के सड़क पर निकलने जाम की स्थिति हो गई। महराजगंज के कालेज रोड पर करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा।

chat bot
आपका साथी