मंडलायुक्त के निर्देश पर कोटेदारों को किया गया 17 करोड़ 62 लाख बकाये का भुगतान

मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी के निर्देश के बाद गोदामों से खाद्यान्न ढुलाई एवं अन्य मदों में मंडल के कोटेदारों के बकाये का भुगतान तेजी से हो रहा है। शनिवार को अगस्त के सापेक्ष करीब 17 करोड़ 62 लाख 23 हजार 75 रुपये का भुगतान किया गया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:30 AM (IST)
मंडलायुक्त के निर्देश पर कोटेदारों को किया गया 17 करोड़ 62 लाख बकाये का भुगतान
कोटेदारों को किया गया 17 करोड़ 62 लाख बकाये का भुगतान। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी के निर्देश के बाद गोदामों से खाद्यान्न ढुलाई एवं अन्य मदों में मंडल के कोटेदारों के बकाये का भुगतान तेजी से हो रहा है। शनिवार को अगस्त के सापेक्ष करीब 17 करोड़ 62 लाख 23 हजार 75 रुपये का भुगतान किया गया। इससे पहले करीब 27 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

20 साल से नहीं हो रहा था भुगतान

कोटेदार संघ ने करीब दो महीने पहले मंडलायुक्त से मिलकर बकाया भुगतान कराने की मांग की थी। करीब 20 साल से उनका भुगतान बाकी था। मंडलायुक्त ने मामले की समीक्षा करने के बाद भुगतान कराने का निर्देश दिया था। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत जून के सापेक्ष करीब 13.96 करोड़ रुपये, जुलाई के सापेक्ष 13.85 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

अगस्‍त के सापेक्ष नौ करोड 93 लाख का हुआ भुगतान

अगस्त के सापेक्ष नौ करोड़ 55 लाख 93 हजार 655 रुपये का भुगतान कर दिया गया है। इसी तरह सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना के अंतर्गत कोटेदारों को लाभांश के मद में छह करोड़ 54 लाख 75 हजार 720 रुपये का भुगतान कर दिया गया है। इसी तरह मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत एक करोड़ 51 लाख 54 हजार रुपये का भुगतान किया गया है।

जल्द कर दिया जाएगा पूर्ण भुगतान

संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि जल्द ही मंडल के सभी कोटेदारों का पूर्ण भुगतान कर दिया जाएगा। सभी जिला पूर्ति अधिकारी, पूर्ति निरीक्षक एवं मार्केटिंग इंस्पेक्टर को इस काम में लगाया गया है। नियमित रूप से भुगतान की स्थिति की समीक्षा की जा रही है। ताकि भुगतान में किसी तरह की गडबडी न होने पाए।

कोटेदारों का बकाया था करोड रुपये

मंडलायुक्‍त रवि कुमार एनजी ने बताया कि मंडल के कोटेदारों का विभिन्न मदों में करोड़ों रुपये बकाया था। तीसरे चरण में उनके बकाये का भुगतान कराया गया है। अगले कुछ दिनों में शेष रकम का भुगतान भी कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी