कुशीनगर में बांसी नदी से 143 बोटा खैरा की लकड़ी बरामद

कुशीनगर में पडरौना कोतवाली पुलिस ने नदी में छिपा कर रखी गई कीमती लकड़ी बरामद की पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि वन संरक्षित क्षेत्र से लकड़ी चोरी की गई है घटना को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है पुलिस उनकी पहचान का प्रयास कर रही है।

JagranTue, 21 Sep 2021 04:00 AM (IST)
कुशीनगर में बांसी नदी से 143 बोटा खैरा की लकड़ी बरामद

कुशीनगर : सदर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के गांव बबुइयां हरपुर के समीप बांसी नदी में छिपा कर रखी गई प्रतिबंधित 143 बोटा खैरा की लकड़ी बरामद की। खैरा की लकड़ी वन संरक्षित क्षेत्र से चोरी किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

कोतवाल अनुज कुमार सिंह शाम को मातहतों संग गश्त पर थे। सूचना मिली कि गांव बबुइयां हरपुर के टोला बड़ी मसई स्थित पुल के समीप बांसी नदी में तस्करों ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित खैरा की लकड़ी छिपा रखी है। पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची। पुल के समीप जांच-पड़ताल शुरू कर दी। ग्रामीणों की मदद से नदी में छानबीन कराई गई तो खैरा की लकड़ी बरामद हुई। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने 143 बोटा लकड़ी बरामद की। जिसे ट्रैक्टर-ट्राली से कोतवाली लाया गया। कोतवाल ने बताया कि लकड़ी तस्करों की पहचान के लिए पुलिस टीम लगाई गई है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। लकड़ी जंगल से चोरी कर यहां छिपाई गई थी। पुलिस टीम में दारोगा रामलक्ष्मण सिंह, हेकां.जयप्रकाश शुक्ल, धीरेंद्र कुमार, कां.विजय यादव, बिलास, ओमप्रकाश यादव शामिल रहे।

दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मौत

आठ सितंबर को तमकुहीराज पुलिस चौकी क्षेत्र के भटवलिया गांव में आरा मशीन के पास हुई दुर्घटना में घायल 55 वर्षीय रामबली चौहान को इलाज के बाद पीजीआइ लखनऊ से चिकित्सकों ने घर भेज दिया था। उनकी रविवार की रात मौत हो गई। सूचना पर घर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएचओ कपिलदेव चौधरी ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आग से तीन दुकानें जलकर राख

सेवरही थाना क्षेत्र के दवनहा और धूम पट्टी गांव के समीप स्थित बड़ी गंडक नहर पुल के दक्षिण रविवार की रात शम्भू की चाय की दुकान में आग लग गई। नील गायों से खेत की रखवाली कर रहे व्यक्ति ने शोर मचाया। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचना दी। जबतक आग पर काबू पाया जाता तब तक दुकान जलकर राख हो गई। इसके साथ ही नीरज की पान की दुकान व पिटू की चाय की दुकान के सामान जलकर राख हो गए।

दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट का आरोपित गिरफ्तार

पडरौना सदर कोतवाली पुलिस ने सोमवार को नगर के छावनी स्थित तिराहा से दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के फरार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसे एक माह से तलाश रही थी। गश्त के दौरान कोतवाल अनुज कुमार सिंह की गाड़ी देख छावनी तिराहा पर एक युवक को भागते देखा तो उसे पकड़वा लिया। पूछताछ में उसकी पहचान अभिषेक मिश्र निवासी दुबे बतरहा थाना फुलवरिया जिला गोपालगंज बिहार के रूप में हुई। कोतवाल ने बताया कि वह क्षेत्र एक गांव की एक बच्ची से दुष्कर्म के मामले में वांछित था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.