नेपाल सीमा पर लगी ट्रकों की 12 किलोमीटर लंबी कतार, परेशान हुए लोग Gorakhpur News

सोनौली (महराजगंज) राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर नेपाल जाने जाने वाले मालवाहक ट्रकों को कतार से निकालकर कटिंग का खेल शुरू हो गया है। राजमार्ग पर यातायात नियमों के विपरीत हो रहे इस खेल से राष्ट्रीय राजमार्ग खतरनाक हो गया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:35 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:35 AM (IST)
नेपाल सीमा पर लगी ट्रकों की 12 किलोमीटर लंबी कतार, परेशान हुए लोग Gorakhpur News
कटिंग कर रात के अंधेरे में बार्डर की ओर जाता मालवाहक ट्रक। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : सोनौली (महराजगंज) राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर नेपाल जाने जाने वाले मालवाहक ट्रकों को कतार से निकालकर कटिंग का खेल शुरू हो गया है। कुछ दलाल पुलिस की मिलीभगत से इस कारनामे को अंजाम दे रहें हैं। राजमार्ग पर यातायात नियमों के विपरीत हो रहे इस खेल से राष्ट्रीय राजमार्ग खतरनाक हो गया है। इधर कुछ दिनों से नेपाल पार्किंग भर जाने और नौतनवां व गोरखपुर में लोहे, खाद का रैक लगने से नेपाल जाने वाली मालवाहक ट्रकों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। सौनौली से लेकर चंडी थान तक ट्रकों की कतार लगी है। इस कतार को देखते हुए तमाम दलाल भी सक्रिय हो गए हैं। छपवा टोल प्लाजा, नौतनवां के छपवा तिराहा, बनैलिया मंदिर चौराहा, सौनौली के कुनसेरवा चौराहा, सौनौली कोतवाली गेट तक दलालों का नेटवर्क सक्रिय है। जो ट्रक चालकों से रकम लेकर पीछे की ट्रकों को कतार से निकाल कर आगे करते हैं। इस खेल में पुलिस भी वसूली करती है। रेलवे रैक से आने वाले व स्थानीय  मालवाहक ट्रकें छपवा तिराहा से पुलिस की हरी झंडी पाकर कस्बे में चली आतीं हैं, जिससे नौतनवा के खनुआ चौराहा तक ट्रकों की कतार लग जा रही है।

छह वाहनों का किया चालान

कटिंग के खेल के आरोप में सौनौली पुलिस बीते तीन दिनों में छह मालवाहक ट्रकों का चालान किया है। टोल प्लाजा पर कतार में खड़े  ट्रक चालक हरप्रीत सिंह, शमशेर अहमद, मोहन, राजाराम, मोहित व सुरेंद्र पाल का कहना है कि उनके पास कई दलाल आए थे। वह ट्रकों को कतार से निकाल सौनौली बार्डर तक पहुंचाने के एवज में प्रति ट्रक पांच हजार रुपये की मांग कर रहे थे, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। एसपी प्रदीप कुमार गुप्ता का कहना है कि सौनौली से नौतनवां मार्ग पर ट्रकों के कटिंग के खेल की सूचना मिल रही है। मार्ग पर यातायात नियमों के विपरीत कार्य करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी