महराजगंज में 11571 लोगों को लगा टीका, 3319 की हुई जांच

जिला अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक विद्यालय कृतपिपरा करमहा बड़हरारानी रूद्रपुर सरडीहा डोमा जैश्री शितलापुर बरियारपुर चौपरिया श्यामदेउरवा महादेव सतगुरु अड़बड़हवा कुंआचाप सहित निर्धारित 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 01:32 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 01:32 AM (IST)
महराजगंज में 11571 लोगों को लगा टीका, 3319 की हुई जांच
महराजगंज में 11571 लोगों को लगा टीका, 3319 की हुई जांच

महराजगंज: कोरोना से बचाव के टीकाकरण और जांच के लिए शुक्रवार को लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। जिले के सभी अस्पतालों और केंद्रों पर युवकों व युवतियों की लंबी कतार लगी रही। इस दौरान सर्वाधिक 11571 लोगों को टीका लगाया गया और 3319 की जांच की गई।

जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक विद्यालय कृतपिपरा, करमहा, बड़हरारानी, रूद्रपुर, सरडीहा, डोमा, जैश्री, शितलापुर, बरियारपुर, चौपरिया, श्यामदेउरवा, महादेव, सतगुरु, अड़बड़हवा, कुंआचाप सहित निर्धारित 70 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य किया गया। जिला संयुक्त चिकित्सालय में अधीक्षक डा. एके राय के नेतृत्व में टीकाकरण किया गया। कृत पिपरा प्राथमिक विद्यालय पर टीकाकरण सत्र का सीएचसी अधीक्षक डा. केपी सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक शालिनी त्रिपाठी, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत सिंह, श्वेता एवं एएनएम प्रतिमा आदि उपस्थित रहीं। चौक संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के ग्रामसभा बड़हरा वैद्य के पंचायत भवन परिसर में टीकाकरण शिविर आयोजन किया गया। इस अवसर पर गांव के सैकड़ों लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे, लेकिन अस्सी लोगों को ही टीका लग सका। इस अवसर पर इंडो ग्लोबल सोशल सर्विसेज सोसायटी के वालंटियर भी असहाय लोगों को वाहन से लेकर आएं और टीकाकरण के बाद घर पहुंचाए। ग्रामप्रधान रामू प्रसाद,पूर्व प्रधान अनूप मिश्रा, सुरेंद्र मिश्र सहित अनेक लोग उपस्थित रहे। कोरोना का प्रभाव भले ही कम हो रहा है, लेकिन सतर्कता बहुत जरूरी है। शुक्रवार को 11571 लोगों को टीका लगाया गया है। 3319 लोगों की जांच की गई है। आमजन टीका अवश्य लगाएं और जांच भी कराएं, ताकि कोरोना को हराया जा सके।

-डा. आइए अंसारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी

कोरोना का एक और संक्रमित मिला

महराजगंज: शुक्रवार को कोरोना का एक और संक्रमित मिला है। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12343 हो गई है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में अब तक 12191 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि अब तक मृतकों की संख्या 134 है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 19 है। कोविड हास्पिटल में दो कोरोना मरीज भर्ती है, जिसकी इलाज चल रही है। शुक्रवार को किसी मरीज के स्वस्थ होने की रिपोर्ट नहीं आई है। अधिवक्ता व स्वजन के लिए टीकाकरण शिविर 30 को

आनंदनगर में सिविल कोर्ट परिसर फरेंदा में 30 जून को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। यह जानकारी सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन फरेंदा के अध्यक्ष अरविद कुमार मिश्र व मंत्री अनिल कुमार मौर्य ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर में समस्त अधिवक्ता, अधिवक्ता लिपिक व उनके स्वजन, जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है वह टीकाकरण करा सकते हैं। इसके लिए आधार कार्ड या कोई अन्य पहचान पत्र अवश्य लेकर आएं।

chat bot
आपका साथी