महराजगंज में 10751 लोगों को लगा टीका, 3032 की हुई कोरोना जांच

जिला महिला अस्पताल सीएचसी सहित 45 स्थानों पर कोरोना से बचाव का टीका लगाने और जांच के लिए शिविर लगाई गई। इन अस्पतालों पर सुबह आठ बजे से ही लंबी कतार लग गई थी। लेकिन नौ बजे के बाद जैसे ही टीकाकरण का कार्य शुरू हुआ तो एक-एक लोगों को टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:39 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:39 AM (IST)
महराजगंज में 10751 लोगों को लगा टीका, 3032 की हुई कोरोना जांच
महराजगंज में 10751 लोगों को लगा टीका, 3032 की हुई कोरोना जांच

महराजगंज: जिले में कोरोना से बचाव टीका लगवाने और जांच कराने को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है। सोमवार को अस्पतालों और निर्धारित स्थलों पर युवक, महिलाएं और पुरुषों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान कुल 10751 लोगों ने टीका लगवाया, जबकि 3032 लोगों की कोरोना की जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 45 स्थानों पर कोरोना से बचाव का टीका लगाने और जांच के लिए शिविर लगाई गई। इन अस्पतालों पर सुबह आठ बजे से ही लंबी कतार लग गई थी। लेकिन नौ बजे के बाद जैसे ही टीकाकरण का कार्य शुरू हुआ तो एक-एक लोगों को टीका लगाया गया। हालांकि एक बजे के बाद हर केंद्रों पर सन्नाटा छा गया। लोग धीरे-धीरे आते गए और टीका लगवाते गए, जिसे जांच करानी थी, वह निर्धारित केंद्रों पर अपनी कोरोना की जांच भी कराएं। टीकाकरण केंद्र पर ही रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा होने से लोगों को काफी राहत मिली है। इसी क्रम में जिला कारागार में सीएचसी अधीक्षक केपी सिंह की अध्यक्षता में टीकाकरण का कार्य किया गया।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 10751 को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया है। 1535 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। जबकि 1497 लोगों की आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना मेडिकल कालेज भेजा गया है। दो लोगों ने जीती कोरोना से जंग

महराजगंज: जिले के लिए राहत भरी खबर है। सोमवार को कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला। इसके अलावा दो मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1280 हो गई है। इसमें अब तक 12238 मरीजों ने कोरोना को मात दे दिया है। जबकि 136 की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या आठ हो गई है। सभी कैदियों को लग चुका है टीका: जेलर

महराजगंज: जिला कारागार के जेलर अरविद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जेल के सभी कैदियों को कोरोना का टीका लग चुका है। इसमें 952 कैदी है, इसमें 69 महिलाएं हैं। अब जेल में टीकाकरण से कोई भी वंचित नहीं है। कोरोना से बचाव के लिए जेल में सभी उपाय अपनाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी