डीडीओ करेंगे बीडीओगीरी, वजीरगंज की मिली कमान

2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4 2द्बद्यद्य ह्लड्डद्मद्ग ह्मद्गह्यश्चश्रठ्ठह्यद्बढ्डद्बद्यद्बह्ल4

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 09:15 PM (IST)
डीडीओ करेंगे बीडीओगीरी, वजीरगंज की मिली कमान
डीडीओ करेंगे बीडीओगीरी, वजीरगंज की मिली कमान

गोंडा : नवाबगंज में तैनात बीडीओ की पदोन्नति होने के बाद जिले में खंड विकास अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है। जिला विकास अधिकारी वजीरगंज ब्लॉक के बीडीओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे। जबकि वजीरगंज में तैनात रहे बीडीओ का तबादला तरबगंज ब्लॉक में किया गया है। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।

जिले में खंड विकास अधिकारियों के 16 पद सृजित हैं। यहां सिर्फ छह खंड विकास अधिकारी व दो संयुक्त खंड विकास अधिकारी की तैनाती है। मनरेगा की गाइडलाइन के अनुसार ज्वाइंट बीडीओ को कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा की जिम्मेदारी नहीं दी जा सकती। ऐसे में सिर्फ छह बीडीओ के सहारे योजना हो गई थी। बीडीओ की कमी को देखते हुए परियोजना निदेशक डीआरडीए सेवाराम चौधरी को कर्नलगंज, भूमि संरक्षण अधिकारी सदानंद चौधरी को बेलसर, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार हरिश्चंद्र राम प्रजापति को पंडरीकृपाल ब्लॉक के बीडीओ का चार्ज दिया गया था। नवाबगंज में तैनात रहे बीडीओ राजाराम के पास तरबगंज ब्लॉक का अतिरिक्त चार्ज था। नवंबर में शासन ने उन्हें उपायुक्त श्रम एवं रोजगार भदोही के पद तैनाती दी है। संबंधित अफसर को कार्यमुक्त करने के लिए बीडीओ के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया। वजीरगंज में तैनात रहे बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह को तरबगंज में तैनाती दी गई है। वह नवाबगंज ब्लॉक का चार्ज अतिरिक्त प्रभार के रूप में संभालेंगे। वहीं, जिला विकास अधिकारी रजत यादव को वजीरगंज के बीडीओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएम डा. नितिन बंसल ने संबंधित अधिकारियों को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी