अस्तित्व में आई गांव की सरकार, विकास की तेज होगी रफ्तार

मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं/सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञान करता हूं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:47 PM (IST)
अस्तित्व में आई गांव की सरकार, विकास की तेज होगी रफ्तार
अस्तित्व में आई गांव की सरकार, विकास की तेज होगी रफ्तार

गोंडा : मैं, ईश्वर की शपथ लेता हूं/सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञान करता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा और मैं ग्राम पंचायत के प्रधान/ सदस्य के रूप में अपने कर्तव्यों का भय या पक्षपात, अनुराग या द्वेष के बिना श्रद्धापूर्वक निर्वहन करूंगा। अत : ईश्वर मुझे साम‌र्थ्य दे। कुछ इन्हीं शब्दों के साथ शुक्रवार को जिले की 369 ग्राम पंचायतों में नई सरकार अस्तित्व में आ गई। नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने पहले शपथ ली, फिर हस्ताक्षर बनाकर नई पारी का शुभारंभ किया। कोविड के कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित किया गया। कहीं वर्चुअल तो कहीं सचिव व एडीओ ने गांव में जाकर शपथ ग्रहण कराया। डीपीआरओ सभाजीत पांडेय ने बताया कि सभी ब्लॉकों के एडीओ पंचायत से शपथ ग्रहण की रिपोर्ट मांगी गई है। प्रथम बैठक 20 जून को आहूत की गई है।

संभाली जिम्मेदारी

तरबगंज : ग्राम पंचायत सेझिया में सचिव अमित मिश्र ने प्रधान कन्हैयालाल यादव व सदस्यों को शपथ दिलाई। प्रमोद, अशोक, रामनाथ मौजूद रहे। दुफेड़िया में सचिव दुर्गा प्रसाद मिश्र ने प्रधान व सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया।

बेलसर : ब्लॉक की 12 ग्राम पंचायतों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीडीओ सदानंद चौधरी ने वर्चुअल शपथ दिलाई।

नवाबगंज : ब्लॉक की ग्राम पंचायत सुरजापुर में प्रधान निशा देवी व किशुनदासपुर में प्रधान आशाराम को सचिव घनश्याम निषाद ने प्रधान व सदस्यों को शपथ दिलाई। सतिया प्रधान ठुल्लुर शुक्ल, रामचंदर पांडेय, बब्लू पांडेय, जोखू, आलोक मिश्र, विनोद तिवारी मौजूद रहे।

बभनजोत : ब्लॉक की 21 ग्राम पंचायतों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बाबागंज : इटियाथोक ब्लॉक की ग्राम पंचायत गनेशनपुर ग्रंट में भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ।

chat bot
आपका साथी