कोरोना पर वार के लिए टीके का विश्वास

गोंडा शुक्रवार को कोहरे के प्रभाव पर कोरोना को हराने का जज्बा भारी दिखा। उम्मीदों का

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:00 PM (IST)
कोरोना पर वार के लिए टीके का विश्वास
कोरोना पर वार के लिए टीके का विश्वास

गोंडा: शुक्रवार को कोहरे के प्रभाव पर कोरोना को हराने का जज्बा भारी दिखा। उम्मीदों का टीका लगवाने का उत्साह स्वास्थ्य कर्मियों पर दिखा। हर किसी के चेहरे पर सुकून नजर आया। कोरोना रोधी टीका लगवाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों में इस बात का विश्वास दिखा कि जीतेगा भारत-हारेगा कोरोना। टीकाकरण की खुशियां इंटरनरेट मीडिया पर छाई रही। वहीं, कोरोना वैक्सीन की 14 हजार डोज जिले में और आ गई है। पेश है रिपोर्टर: नंदलाल तिवारी की रिपोर्ट :

-----------------

लाइए, पैन कार्ड लाइए

- सुबह सवा दस बजे का वक्त, जिला अस्पताल में चल रहे कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए कर्मियों की कतार लगी हुई थी। पुलिस कर्मी एक-एक का रिकॉर्ड मिला रहे थे। किसी के पैन कार्ड से मिलान हो रहा था तो किसी के अन्य पहचान पत्र से। मोबाइल पर आने वाले मैसेज की भी पड़ताल की जा रही थी। अस्पताल प्रबंधक रविकांत शुक्ल ने टीका लगवाने के बाद खुशी जताई। कुछ ही देर में डीएम मार्कण्डेय शाही पहुंच गए। उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन के पदाधिकारियों से बात की। आवश्यक निर्देश दिए।

--------------------

फेसबुक पर लगाना है, आइए सेल्फी लें

- महिला अस्पताल में दोपहर 12 बजे का वक्त, सेल्फी प्वाइंट पर लाभार्थियों की कतार थी। टीकाकरण कराने के बाद प्रभात व रोहन फोटो लेने में लगे हुए थे। सीएमएस डॉ. एपी मिश्र ने निगरानी कक्ष का भ्रमण किया। व्यवस्था का जायजा लिया। एससीपीएम हॉस्पिटल में कोरोना टीकाकरण कक्ष की निगरानी के लिए अधिकारियों को लगाया गया था। आरएन पांडेय हॉस्पिटल में कोरोना टीकाकरण कराने वाले कर्मियों से फीड बैक भी लिया जा रहा था। एससीपीएम मेडिकल कॉलेज में डिप्टी सीएमओ डॉ. मनोज कुमार व्यवस्था पर नजर रखे हुए थे। कोरोना टीकाकरण की शासन स्तर पर निगरानी हुई। सीसी कैमरे से नजर रखी गई।

-----

जिम्मेदार के बोल

- जिले में कोरोना वैक्सीन की 14 हजार डोज और आ गई है। इसे वैक्सीन स्टोर में रखवाया गया है। शुक्रवार को 2700 स्वास्थ्य कर्मियों के सापेक्ष 1652 कर्मियों का टीकाकरण कराया गया है।

- डॉ. अजय सिंह गौतम, सीएमओ

chat bot
आपका साथी