हत्याकंड कोचिग भी चला चुका है तिहरे हत्याकांड का आरोपित अशोक

गोंडा एमबीए की पढ़ाई पूरी कर सिविल परीक्षा की कर रहा था तैयारी घर में ही ज्यादा समय बितता था अशोक।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:39 PM (IST)
हत्याकंड कोचिग भी चला चुका है तिहरे हत्याकांड का आरोपित अशोक
हत्याकंड कोचिग भी चला चुका है तिहरे हत्याकांड का आरोपित अशोक

धनंजय तिवारी, गोंडा : तिहरे हत्याकांड का आरोपित अशोक रसायन विज्ञान की पढ़ाई में टापर रहा है। रेलवे में नौकरी पाने के पहले वह गांव के बगल पाटन कस्बे में कोचिग चलाकर लोगों को शिक्षा दे रहा था। एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह सिविल परीक्षा की तैयारी भी कर रहा था। पुलिस जांच में कई और तथ्य सामने आए हैं।

उन्नाव के बीघापुर थाना के धानीखेड़ा निवासी अशोक शुरू से पढ़ाई में तेज रहा है। रसायन विज्ञान समेत कई विषयों में उसने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए थे। रेलवे में गैंगमैन की नौकरी पाने के पहले वह गांव के बगल पाटन कस्बे में कोचिग चलाता था। इतना ही नहीं, इसी बीच एमबीए की पढ़ाई पूरी की और सिविल की तैयारी भी करने लगा। यह सब पुलिस की पड़ताल में पाया गया है। पुलिस की मानें तो शुरू से जीनियस रहे अशोक ने तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने के पहले षड्यंत्र रचा। पूरी तैयारी की और अपनी बहन अनीता व अन्य सहयोगियों को इसकी जानकारी भी दी। पुलिस का दावा है कि यदि उसकी बहन व सहयोगियों ने पहले इसकी सूचना पुलिस को दे दी होती तो यह घटना न होती। युवती व उसके घरवालों ने जब अशोक से शादी करने से इन्कार कर दिया तो उसने व्यूह रचना तैयार की। पुलिस का दावा है कि षड्यंत्र के तहत उसने बैंक से व्यक्तिगत ऋण लिया। अपनी बहन के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर किया। खुद भी चार लाख रुपये से अधिक निकाले। यही नहीं, घटना को अंजाम देने के लिए उसने अनेक हथियार व अन्य सामान खरीदे। यही कारण है कि घटना के एक सप्ताह बाद भी पुलिस की 12 टीमें उस तक नहीं पहुंच पाईं। सबकुछ उसने प्री प्लान के तहत किया और अब पूर्व योजना के तहत वह कहीं ऐसी जगह छिपा है जहां एसटीएफ सहित पुलिस की 12 टीमें नहीं पहुंच पा रही हैं। हालांकि पुलिस ने आरोपित अशोक पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है और उसके फोटोयुक्त पोस्टर जगह-जगह चस्पा भी करवा रहे हैं। सर्विलांस से उसकी लोकेशन का पता लगाने का प्रयास जारी है।

----------- मिले हैं अहम सुराग

- पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र का कहना है कि एक लाख रुपये के इनामी आरोपित अशोक की गिरफ्तारी के लिए टीमें छापेमारी कर रही हैं। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही वह गिरफ्त में होगा। उन्होंने कहा कि उसको पनाह व सहयोग देने वालों के खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी