कर्नलगंज में टिड्डी दल ने दी दस्तक

अहिरौरा में आसमान में टिड्डियों का दल दिखाई पड़ा। इसके बाद किसानों ने खेतों की तरफ रूख कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 11:05 PM (IST)
कर्नलगंज में टिड्डी दल ने दी दस्तक
कर्नलगंज में टिड्डी दल ने दी दस्तक

गोंडा : रविवार की शाम बाराबंकी से होते हुए जिले के कर्नलगंज तहसील में टिड्डी दल ने दस्तक दे दिया है। शाम को अहिरौरा में आसमान में टिड्डियों का दल दिखाई पड़ा। इसके बाद किसानों ने खेतों की तरफ रूख कर दिया है। किसान निजात पाने के लिए खुद खेतों में थालियां व अन्य उपकरणों का सहारा लेकर उन्हें भगाने का प्रयास कर रहे हैं।

बाराबंकी से होते हुए टिड्डी दल रविवार की शाम को जिले में दाखिल हुआ। जरवल क्षेत्र से टिड्डी दल सीधे कमालपुर, बेलहरी, अहिरौरा, ढेमा, प्रहलादगंज व गौरासिंहपुर इलाके में पहुंचा। इनकी संख्या देखकर ग्रामीण भौचक्के रह गए। वह उन्हें भगाने का प्रयास करने लगे। ग्रामीणों ने थाली, टीन, ढोल, नगाड़ा बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया। रामगढ़ के ग्राम प्रधान बाबा सिंह ने बताया कि डीजे बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया गया लेकिन, कोई खास असर नहीं दिखा। एसडीएम ज्ञानचंद गुप्त ने बताया कि कृषि अधिकारी को जानकारी दी गई है। वह खुद मौके पर पहुंच रहे हैं।

यहां मिलाएं फोन : टिड्डी दिल की निगरानी के लिए कृषि विभाग के कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम का फोन नंबर 05262-233516 व मोबाइल नंबर 9936898070 जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी