चिकित्सक समेत तीन की सेवा समाप्त, रिपोर्ट तलब

गोंडा जिला अस्पताल में अनुपस्थित चल रहे चिकित्सक पर हुई कार्रवाई डिग्री पंजीकरण में दो अन्य की नौकरी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:03 PM (IST)
चिकित्सक समेत तीन की सेवा समाप्त, रिपोर्ट तलब
चिकित्सक समेत तीन की सेवा समाप्त, रिपोर्ट तलब

संसू, गोंडा: जिला अस्पताल के चिकित्सक समेत तीन कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई है। साथ ही लैब टेक्नीशियन के मामले के साथ ही कटरा बाजार में अवैध क्लीनिक संचालन के प्रकरण में भी डीएम ने सीएमओ से रिपोर्ट मांगी है।

जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. विवेक स्वर्णकार गत 29 अप्रैल से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे थे। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. घनश्याम सिंह ने कई उन्हें नोटिस दी। इसके बाद भी उपस्थित न होने पर डीएम मार्कण्डेय शाही ने शासन को रिपोर्ट भेजी थी। स्वास्थ्य महानिदेशक ने संबंधित चिकित्सक की सेवा समाप्त कर दी है।

कोविड संक्रमण के दौरान शहरी आजीविका केंद्र के माध्यम से लैब टेक्नीशियन के पद पर नियुक्ति की गई थी। इस पद पर नियुक्त लैब टेक्नीशियन महेश कुमार व जय प्रकाश को अलग-अलग अस्पतालों में तैनाती दी गई थी। इसके बाद से वह काम कर रहे थे। जब इनके लैब टेक्नीशियन की डिग्री की जांच की गई तो पाया गया कि उप्र मेडिकल फैकल्टी में इनका पंजीकरण नहीं है। इस पर संबंधित केंद्र के प्रबंधक राम सूरत ने संबंधित को नोटिस जारी करके पंजीकरण प्रपत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था, लेकिन समय बीतने के बाद भी अभिलेख प्रस्तुत न करने के कारण इनकी सेवा समाप्त कर दी गई है। इसकी जानकारी सीएमओ को भेजी गई है। डीएम ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

---------------

एसपी को लिखा पत्र

- नोडल अधिकारी डा. टीपी जायसवाल ने 15 सितंबर को कटरा बाजार में छापेमारी करके एक अवैध क्लीनिक के संचालन का मामला पकड़ा था। यहां पर बिना पंजीकरण के ही मेडिकल स्टोर संचालन भी मिला था। उसी वक्त कटरा पुलिस को तहरीर दी गई थी। अभी तक मुकदमा न होने पर सीएमओ ने पूरे मामले की जानकारी एसपी को दी है।

chat bot
आपका साथी