हृदय रोगी समेत तीन की गई जान, सतर्कता का रखें ध्यान

गोंडा सर्दी की दस्तक के साथ ही हृदय व सांस के रोगियों की परेशानी बढ़ी मेडिकल वार्ड में तीन अन्य भर्ती।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:29 PM (IST)
हृदय रोगी समेत तीन की गई जान, सतर्कता का रखें ध्यान
हृदय रोगी समेत तीन की गई जान, सतर्कता का रखें ध्यान

संसू, गोंडा: सर्दी की दस्तक के साथ ही हृदय व सांस के रोगी बढ़ने लगे हैं। रविवार को जिला अस्पताल में हृदय रोग से बीमार मरीज समेत तीन की बीमारियों के कारण मौत हो गई। चिकित्सकों ने बदलते मौसम में लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। तीन अन्य मरीज मेडिकल वार्ड में भर्ती किए गए हैं।

जिला अस्पताल में हृदय रोग व शुगर की बीमारी से ग्रसित गैसड़ी की रुबिया को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके अतिरिक्त वजीरगंज की ननका को भर्ती कराया गया था। वह तेज बुखार से ग्रसित थीं। भर्ती होने के बीस मिनट के भीतर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। आठ वर्षीय करन पाठक की मौत इन्फेक्शन के कारण हो गई। इसके अतिरिक्त तीन अन्य मरीज मेडिकल वार्ड में भर्ती किए गए हैं। मौसमजनित बीमारियों के मरीजों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने प्रबंध किए हैं। चिकित्सकों की टीम को निगरानी की जिम्मेदारी दी गई है।

-------

जन आरोग्य मेले में आ रहे बुखार व सर्दी के मरीज

-रविवार को 52 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जनआरोग्य मेले का आयोजन किया गया। मेले में पहले की अपेक्षा मरीजों की संख्या में कमी आई है। हालांकि बुखार व सर्दी के मरीज मेले में पहुंच रहे हैं। अधिकारियों ने भ्रमण करके व्यवस्था का जायजा लिया।

उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. टीपी जायसवाल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तकिया मनोहर, विशुनपुर बैरिया का निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। एसीएमओ डा. जयगोविद ने हलधरमऊ क्षेत्र में मेले का निरीक्षण किया। कर्नलगंज के अधीक्षक डा. सुरेश चंद्रा ने बताया कि पहले की अपेक्षा मरीजों की संख्या कम हो गई है।

chat bot
आपका साथी