ठगी में पकड़े गए मां-बेटा व बहन, पांच खाते फ्रीज

गोंडा : पुलिस ने ठगी के एक बड़े गिरोह का राजफाश किया है। जिसमें हरियाणा पुलिस की मदद से एक ही परिवार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:30 PM (IST)
ठगी में पकड़े गए मां-बेटा व बहन, पांच खाते फ्रीज
ठगी में पकड़े गए मां-बेटा व बहन, पांच खाते फ्रीज

गोंडा : पुलिस ने ठगी के एक बड़े गिरोह का राजफाश किया है। जिसमें हरियाणा पुलिस की मदद से एक ही परिवार के तीन सदस्यों को गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोग बिहार के बेगूसराय जिले के निवासी हैं। इन आरोपियों के पांच खातों में जमा 21.47 लाख रुपये की धनराशि को साइबर सेल ने फ्रीज करा दिया है।

एसपी आरपी ¨सह ने बताया कि पांच दिसंबर 2018 को कौड़िया थाना क्षेत्र के बिछुड़ी गांव निवासी राम बिहारी पांडेय के पीएनबी के खाते से साइबर ठगों ने 49 हजार रुपये निकाल लिए थे। इसकी जांच के लिए साइबर सेल की टीम को लगाया गया था। पड़ताल में पाया गया कि साइबर ठगों का यह गिरोह उत्तर प्रदेश, बिहार व हरियाणा में सक्रिय है। जो लोगों को यूपीआइ के माध्यम से ठगते हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी ने बिहार व हरियाणा के पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर गैंग की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया तो पता चला कि वर्तमान में यह गिरोह हरियाणा के गुड़गांव में सक्रिय है।

जिस पर कौड़िया, साइबर सेल व हरियाणा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर वर्तमान में हरियाणा के गुड़गांव के मकान नंबर 880 मुहल्ला नाथूपुर थाना डीएलएफ फेज तृतीय में रह रहे धीरज कुमार पुत्र हेमंत कुमार ¨सह, उनकी मां मिथलेश देवी तथा बहन डोली को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी बिहार के बेगूसराय जिले के ग्राम मधुरापुर दक्षिण टोला थाना टेंगरा के निवासी हैं। इन आरोपियों के पांच खातों की जांच के बाद 21 लाख 47 हजार 878 रुपये की धनराशि को फ्रीज करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी