लीड : कोरोना के केस खत्म हुए, तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं

चित्र परिचय 5 जीएनडी 06 व 18 जिले में कोरोना के एक्टिव केस खत्म 12021 लोगों ने जीती जं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:00 PM (IST)
लीड : कोरोना के केस खत्म हुए, तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं
लीड : कोरोना के केस खत्म हुए, तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं

चित्र परिचय : 5 जीएनडी 06 व 18 - जिले में कोरोना के एक्टिव केस खत्म, 12021 लोगों ने जीती जंग

-------------------

जासं, गोंडा : ट्रिपल थ्री (टेस्ट, ट्रीट व ट्रेस) फार्मूले से गुरुवार को जिले में भले ही कोरोना के एक्टिव केस खत्म हो गए लेकिन, तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में हमें अभी बीमारी से बचाव को लेकर बेफिक्र होने की जरूरत नहीं है बल्कि, कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सभी को पहले से अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है।

जिले में अबतक 8 लाख 51 हजार 997 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। इसमें से 12 हजार 282 पॉजिटिव मिले। 12021 ने कोरोना से जंग जीत ली जबकि, 260 लोग जिदगी की जंग हार गए। कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर दूसरी लहर में बरपाया। एक मार्च से 5 अगस्त के बीच 5 लाख 441 की कोरोना जांच हुई। इसमें मिले 7276 मरीजो के सेहत की जांच के लिए विशेष टीम लगाई गई। 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में अब तक 10 लाख से अधिक को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

------------

पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री को भी कोरोना ने छीना

- दूसरी लहर में कोरोना के कारण पूर्व सांसद सत्य देव सिंह, पूर्व मंत्री पंडित सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सरोज रानी सिंह, महिला अस्पताल के सीएमएस एपी मिश्र समेत 192 जिदगी की जंग हार गये। रिकवरी रेट 95.18 फीसद रहा।

-------------

काम आई योजना

- कोरोना से मुक्ति के लिये जिला प्रशासन ने योजना बना कर काम किया। स्वास्थ्य विभाग के साथ राजस्व, पुलिस, ग्राम्य विकास विभाग की टीम बनाई। हर गांव में निगरानी टीम बनाई गई। डीएम मार्कण्डेय शाही ने खुद इसकी जिम्मेदारी संभाली। वह खुद कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल करके प्रतिदिन हाल लेते थे। एकीकृत कंट्रोल रूम का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जायजा लिया था। बोले जिम्मेदार : ट्रिपल टी फार्मूले पर कार्य करने से आज गोंडा जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया। इसमें सहयोग देने वाले सभी अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों व पत्रकार बंधुओं को हृदय से आभार। लेकिन, हमें अभी लापरवाही बिल्कुल नहीं करनी है

- मार्कण्डेय शाही, डीएम गोंडा

chat bot
आपका साथी