बीईओ संग स्टाफ मिला अनुपस्थित, फर्श पर बिखरी मिली सेवा पुस्तिका

संसू गोंडा ब्लॉक संसाधन केंद्र परसपुर में व्यवस्थाओं के दावे की पोल खुल गई। यहां खंड शि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:42 PM (IST)
बीईओ संग स्टाफ मिला अनुपस्थित, फर्श पर बिखरी मिली सेवा पुस्तिका
बीईओ संग स्टाफ मिला अनुपस्थित, फर्श पर बिखरी मिली सेवा पुस्तिका

संसू, गोंडा : ब्लॉक संसाधन केंद्र परसपुर में व्यवस्थाओं के दावे की पोल खुल गई। यहां खंड शिक्षा अधिकारी समेत कार्यालय स्टाफ अनुपस्थित मिला। परिसर में सेवा पुस्तिकाएं फर्श पर पाई गईं। इन्हें व्यवस्थित ढंग से नहीं रखा गया था। यही नहीं बीएसए को वित्तीय अभिलेखों का भी अवलोकन नहीं कराया गया।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी विनय मोहन वन ने बताया कि बीआरसी परसपुर का सुबह 10.15 बजे निरीक्षण किया गया। यहां बीईओ मौजूद नहीं थे। इसके अलावा अनुचर नानमून व प्रदीप यादव एक जून से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। सहायक लेखाकार अमित सिंह साढ़े दस बजे व कार्यालय सहायक अनुज प्रताप सिंह 11 बजे कार्यालय में उपस्थित हुए।

इसके अलावा कार्यालय सहायक भानु प्रताप सिंह 18 जून से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाए गए। यही नहीं, सहायक अध्यापक अजय यादव व राघवेंद्र आर्या को शासनादेश से विपरीत कार्यालय से संबद्ध किया गया है। यहां एआरपी का कार्य भी संतोषजनक नहीं मिला। बीएसए ने बताया कि कार्यालय परिसर में झाड़ियां व घास उगी हुई हैं तथा कार्यालय के अंदर पत्रावली अस्तव्यस्त पाई गई।

यहां 662 सेवा पुस्तिकाओं में से 87 फर्श पर पड़ी पाई गईं। 71 सेवा पुस्तिकाएं उच्च प्राथमिक विद्यालय परसपुर प्रथम के प्रधानाध्यापक हरिकिशोर सिंह की अलमारी में रखी बताई गईं व उसकी चाभी बीईओ के पास होने की जानकारी दी गई। बीआरसी पर ब्राड बैंड कनेक्शन नहीं है।

खंड शिक्षाधिकारी मिशन प्रेरणा के तहत अनुश्रवण कार्यों में रुचि नहीं ले रहे हैं। बीएसए ने बताया कि अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोका गया है।

खंड शिक्षाधिकारी दिनेश मौर्य से तीन दिवस में स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

chat bot
आपका साथी