अब हर मुहल्ले-गांव में गुप्तचर बनाएगा बिजली विभाग

गोंडा : बिजली चोरी रोकने के लिए बिजली विभाग गुप्तचर बनाएगा। इनकी मदद से चोरी करने वालों को पकड़ा जाएगा। विभाग इनके नाम व पते को गुप्त रखेगा। छापेमारी करके संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान को मूर्तरूप देने के लिए अधिशासी अभियंताओं को व्यक्ति का चयन कर सूची उपलब्ध कराने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना सौभाग्य के तहत लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है। प्रत्येक उपभोक्ता के घर मीटर लगाए जा रहे हैं लेकिन, अभी भी चोरी नहीं रुकी है। इससे लाइनें ओवरलोड हैं। एक अप्रैल से अभियान चलाकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए स्थानीय लोगों की मदद ली जाएगी। उसने पक्की सूचना लेकर विभाग की टीम मौके पर पहुंचेगी और संबंधित व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ेगी। विजिलेंस को भी साथ रखा जाएगा, जिससे कि प्रभावी कार्रवाई करने में किसी तरह की ढिलाई न हो सके। साथ ही कोई व्यक्ति उत्पात भी न कर सके। इसके लिए अधिशासी अभियंताओं को टीम बनाने के लिए कहा गया है। वह इनके संपर्क में रहेंगे। चोरी पकड़वाने के साथ ही बिजली बिल वसूली को गति देने में भी सहयोग लिया जाएगा। देवीपाटन मंडल के मुख्य अभियंता आरके श्रीवास्तव ने बताया कि किसी भी सूरत में बिजली चोरी नहीं होने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए आम लोगों का सहयोग लिया जाएगा। एक्सईएन को टीम तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.