कृषि विधेयक के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई

किसान यूनियन ने दिया धरना सपाइयों ने जुलूस निकाल कर सौंपा ज्ञापन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:01 AM (IST)
कृषि विधेयक के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई
कृषि विधेयक के विरोध में सड़क पर उतरे सपाई

गोंडा : कृषि विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए सपाइयों ने जुलूस निकाला। वहीं, किसान यूनियन व अखिल भारतीय किसान महासभा ने भी धरना दिया। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

शुक्रवार का दिन विरोध-प्रदर्शन के नाम रहा। दोपहर करीब 12 बजे सपाई कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए। आंबेडकर चौराहे से कलेक्ट्रेट परिसर तक जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। इसके बाद कृषि विधेयक को वापस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन एडीएम राकेश सिंह को सौंपा। जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से किसानों व श्रमिकों के हितों को गहरा आघात लग रहा है। पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने किसानों के बकाया करीब 13 हजार करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य जल्द दिलाने की मांग की है। पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह व एमएलसी महफूज खां ने कहा कि सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी को फर्जी मुकदमे में फंसाया गया है। पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे, नंदिता शुक्ला, राम विशुन आजाद, सूरज सिंह, अरुण प्रताप सिंह, कमरुद्दीन, राजेश दीक्षित, राजेश्वरी प्रसाद, फहीम शामिल रहे। उधर, जिला पंचायत परिसर स्थित टिनशेड में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। कृषि विधेयक बिल के वापस लेने की मांग को लेकर विरोध जताया। अखिल भारतीय किसान महासभा ने भी विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए उसे वापस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक जमाल खान, रविद्र कुमार, सुखसेन सिंह, सीताराम वर्मा, कुंज विहारी, कन्हैयालाल, राजीव कुमार सिंह शामिल रहे।

शारीरिक दूरी का नहीं ध्यान, खतरे में जान:- विरोध-प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी का पालन किया गया और न ही अन्य प्रोटोकॉल का। यहां लोग बिना मास्क लगाए ही एक-दूसरे से चिपक कर बैठे नजर आए। सैनिटाइजर के साथ ही अन्य कोई व्यवस्था भी नहीं थी। इस पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी टोकाटाकी नहीं की।

chat bot
आपका साथी