सात की कोरोना से मौत, 86 नए मरीजों की पुष्टि

अब तक 176 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल मरीजों की संख्या 11542 पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:27 PM (IST)
सात की कोरोना से मौत, 86 नए मरीजों की पुष्टि
सात की कोरोना से मौत, 86 नए मरीजों की पुष्टि

गोंडा : कोरोना से संक्रमित से माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री की पत्नी समेत सात और मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 86 नए केस की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में 11542 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वहीं, 176 की इलाज के दौरान मौत हो गई।

शनिवार को कोरोना क‌र्फ्यू के बावजूद सड़कों पर आवाजाही दिखी। सहालग को लेकर कोई खरीदारी करने के लिए निकला था तो कोई दवा लेने। कुछ लोग तो बिना मुंह पर मास्क लगाए ही सड़कों पर घूमते नजर आए। यही हाल ग्रामीण क्षेत्र की बाजारों में भी देखने को मिला। कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही थोड़ी धीमी हुई हो लेकिन, मौत का सिलसिला अभी थमा नहीं है। सीएमओ डा. राधेश्याम केसरी के मुताबिक 86 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें गोंडा शहर के 13, झंझरी 9, परसपुर नौ, तरबगंज तीन, वजीरगंज छह, पंडरीकृपाल तीन, कर्नलगंज के तीन मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बीते 48 घंटे में कोरोना से संक्रमित सात और मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री राधामोहन पांडेय की पत्नी कालिदी पांडेय शामिल हैं।

जिला मंत्री के मुताबिक तबीयत खराब होने पर उन्होंने अपनी पत्नी की जांच कराई थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को इलाज के दौरान उनके पत्नी की मौत हो गई। हलधरमऊ में बीते कुछ दिनों में कई व्यक्तियों की मौत हो गई। फिलहाल, गांवों व नगर निकायों में विशेष सफाई, सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है।

पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना रोधी टीका :

डीएम मार्कण्डेय शाही ने कोरोना रोधी टीका के संबंध में फैलाई जा रही अफवाहों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि कोविड की वैक्सीन कोवि शील्ड व को-वैक्सीन दोनों पूरी तरह सुरक्षित है। लोगों से टीका लगवाने की अपील करते हुए डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 2.06 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं। इनमें से 1.65 लाख ने पहली डोज व 41 हजार लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

chat bot
आपका साथी