रेडियोलॉजिस्ट एक-अस्पताल दो, मरीज बेहाल

गोंडा: स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के तमाम दावों के बाद भी स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। जिला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 10:50 PM (IST)
रेडियोलॉजिस्ट एक-अस्पताल दो, मरीज बेहाल
रेडियोलॉजिस्ट एक-अस्पताल दो, मरीज बेहाल

गोंडा: स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के तमाम दावों के बाद भी स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। जिला पुरुष व महिला अस्पताल में मात्र एक रेडियोलॉजिस्ट हैं। ऐसे में यहां पर आने वाले मरीजों को जांच के लिए भटकना पड़ रहा है। फिलहाल, अधिकारी कहते हैं कि किसी तरह से व्यवस्था संचालित कराने का प्रयास किया जा रहा है।

जिला अस्पताल में पहले दो रेडियोलॉजिस्ट थे, जिसमें से एक का निधन हो गया। अब मात्र एक ही रेडियोलॉजिस्ट बचे हैं। ऐसे में उन पर मरीजों का भार बढ़ गया है। अकेले ही उन्हें अल्ट्रासाउंड के साथ ही अन्य जांचें भी करनी पड़ रही हैं। दरअसल, वहां कोई रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। वैसे तो यहां की व्यवस्था के लिए एक चिकित्सक को जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन, उन्होंने कार्यभार ही नहीं संभाला। ऐसे में मरीजों की मुश्किल कम नहीं हो रही है।

मरीजों का दर्द

- किरन का कहना है कि महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड नहीं हो रहा है, जिससे समस्या हो रही है। प्रीती, महिमा, सरिता का भी यही दर्द है। जिला अस्पताल में भी मरीजों को लंबी लाइन लगानी पड़ रही है।

जिम्मेदार के बोल

- रेडियोलॉजिस्ट की कमी के बारे में महानिदेशक को अवगत कराया गया है। जैसे ही वहां से स्वीकृति मिलती है, तैनाती कर दी जाएगी।

- डॉ. रतन कुमार, अपर निदेशक स्वास्थ्य देवीपाटन

chat bot
आपका साथी