रात 10 बजे से जिले की सभी सीमाओं पर वाहनों के प्रवेश पर रोक

बलरामपुर 10 दिसंबर से ही रूट डायवर्जन गन्ने की सभी प्रकार की गाड़ियों के आवागमन पर प्रतिबंध ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:12 PM (IST)
रात 10 बजे से जिले की सभी सीमाओं पर वाहनों के प्रवेश पर रोक
रात 10 बजे से जिले की सभी सीमाओं पर वाहनों के प्रवेश पर रोक

जासं, बलरामपुर :

हंसुवाडोल में रेणुकानाथ मंदिर से सटी जमीन में 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण करेंगे। बलरामपुर से सात किलोमीटर दूर बहराइच मार्ग पर स्थित कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां अंतिम दौर में है। जिला मुख्यालय से कार्यक्रम स्थल तक सड़क के दोनों किनारों पर सफाई अभियान चल रहा है। सड़क तक लटकी पेड़ की टहनियों को काटा जा रहा है। बिजली के खंभों को गेरूआ और सफेद रंग में पोताई करते कर्मी दिखे। हंसुवाडोल गांव को जाने वाली मुख्य सड़क और परिषदीय स्कूल की कर्मी सफाई करने में जुटे थे। विभिन्न ब्लाकों से 100 सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 10 दिसंबर को रात 10 बजे से जिले की सभी सीमाओं पर भारी वाहनों व रोडवेज बसों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। 24 घंटे पहले बंद हो जाएगा वाहनों का आवागमन :

पीएम के आने के 24 घंटे पहले से भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर वाहनों का डायवर्जन किया गया है। 10 दिसंबर को रात 10 बजे से सभी प्रकार के भारी, मालवाहक, गन्ने की गड़ियों, रोडवेज बस आदि का प्रवेश जिले की सभी सीमाओं पर रोक दी जाएगी। 11 दिसंबर को रात 10 बजे तक (यातायात सामान्य होने तक) यह प्रतिबंध रहेगा। बसें व छोटे वाहन जिन्हें सभास्थल पर कार्यक्रम के लिए आना है। उन्हीं को जनपद सीमा में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। बताया कि रूट डायवर्जन भी किया गया है। बहराइच से श्रावस्ती बलरामपुर होकर बस्ती जाने वाले वाहनों को गोंडा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। गोरखपुर बस्ती से बलरामपुर होकर बहराइच जाने वाले वाहनों को अयोध्या गोंडा होकर बहराइच भेजा जाएगा। गोंडा से बलरामपुर तुलसीपुर होकर बढ़नी नेपाल जाने वाले वाहन गोंडा से डुमरियागंज होते हुए बढ़नी जाएंगे। सभी प्रकार के गन्ने की गाड़ियां प्रतिबंधित रहेंगी। बताया कि श्रावस्ती-बलरामपुर, गोंडा-बलरामपुर तथा सिद्धार्थनगर-बलरामपुर सभी सीमा मार्ग पूर्णतया बंद रहेंगे।

--------------

राज्यमंत्री ने लिया तैयारियों का जायजा :

पीएम के आगमन की तैयारी में प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। किसी तरह की कोई कमी न रह जाए। इसके लिए अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। तैयारियों का जायजा लेने राज्यमंत्री पल्टूराम कार्यक्रम स्थल पहुंचे। राज्यमंत्री ने हेलीपैड, मंच व लोगों के बैठने आदि व्यवस्था की जानकारी अधिकारियों से ली। कहा कि पीएम के स्वागत में आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न होने पाए। इस पर विशेष ध्यान रहे। विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, मीडिया प्रभारी डीपी सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी