विकास भवन की सुंदरता में चार चांद लगाएगा पार्क

पार्क में पौधारोपण के साथ ही गहराई कम करने के लिए मिट्टी पटाई शुरू

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 09:09 PM (IST)
विकास भवन की सुंदरता में चार चांद लगाएगा पार्क
विकास भवन की सुंदरता में चार चांद लगाएगा पार्क

गोंडा : साफ-सफाई के साथ ही पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए मुहिम शुरू हो गई है। विकास भवन पार्क में न सिर्फ पौधारोपण होगा बल्कि, पौधों की सुरक्षा के भी इंतजाम किए जाएंगे। बारिश में जलभराव को रोकने के लिए पार्क में मिट्टी पटाई का कार्य शुरू हो गया है। इसके बाद खाली स्थानों पर शोभाकार पौधे की रोपाई कराई जाएगी। पेयजल की व्यवस्था के साथ ही पब्लिक के लिए सामुदायिक शौचालय निर्माण भी कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सीडीओ शशांक त्रिपाठी का कहना है कि विकास भवन आने लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

शौचालय की हुई मरम्मत, बाहर लगवाया वाटरकूलर

- विकास भवन में लगे वॉटरकूलर को भवन से बाहर लगवाया गया है। इससे पब्लिक को भवन का गेट बंद होने के बावजूद पानी मिल सकेगा। इसके दीवारों की साफ-सफाई के साथ ही टाइल्स लगाया गया है। सरकारी दफ्तरों के शौचालयों की मरम्मत के साथ ही रंगाई-पुताई कराई जा रही है। परिसर में लगे पेड़ों के टहनियों की छटाई का कार्य शुरू हो गया है। फायर अलार्म सिस्टम की हो रही स्थापना

-आपदा से बचाव को लेकर फायर अलार्म सिस्टम की स्थापना का कार्य तेज हो गया है। पानी आपूर्ति के लिए पाइपलाइन डालने का कार्य पूरा हो गया है। अब स्टोर रूम बनाने के साथ ही अन्य तैयारियां चल रही हैं। जिला पंचायत में भवन की रंगाई-पुताई चल रही है। मुख्य भवन की रंगाई के बाद भगवा रंग की पट्टिका लगवाई गई है। इससे पहले अन्य सरकारी भवनों का भी रंग बदला गया था। इसको लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

chat bot
आपका साथी