कोरोना से एक और मौत, 41 मिले नए संक्रमित

कोरोना से एक और मौत, 41 मिले नए संक्रमित

जिले में 11716 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या 189 ने तोड़ा दम।

JagranTue, 18 May 2021 11:55 PM (IST)

गोंडा : कोरोना से पीड़ित एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, 41 नए केस मिले हैं। हलधरमऊ गांव में कई संक्रमित मिलने पर गांव को सील करा दिया गया है। निगरानी के लिए अफसरों को निर्देश दिए गए हैं।

सीएमओ डा. राधेश्याम केसरी ने बताया कि मंगलवार को 41 नए केस मिले हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से पांच गोंडा शहर व 36 ग्रामीण क्षेत्र के हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना से पीड़ित एक और मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 11716 हो गई है। उधर, कर्नलगंज एसडीएम शत्रुघ्न पाठक ने हलधरमऊ गांव को सील करा दिया है। यहां बीते दिनों कोरोना से पीड़ित दो मरीजों की मौत हो गई थी। जबकि, अभी छह अन्य लोग बीमार हैं। नोडल अफसर अनुराग यादव व सीडीओ शशांक त्रिपाठी इटियाथोक ब्लाक की ग्राम पंचायत परसिया बहोरीपुर का निरीक्षण किया। यहां ग्रामीणों से सैनिटाइजेशन के बारे में जानकारी ली। इसके बाद सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। डीपीआरओ सभाजीत पांडेय, एडीओ विकास मिश्र मौजूद रहे। नोडल अफसर ने कलेक्ट्रेट में बैठक कर कोविड नियंत्रण के कार्यक्रमों की समीक्षा की। कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान गांव व शहर में सैनिटाइजेशन व फॉगिग कराई गई।

14 दिन में कोरोना से जीती जंग :

कोविड अस्पताल के जिला प्रबंधक रविकांत शुक्ल की बीते 27 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद वह होम आइसोलेट हो गए। इस दौरान समय से दवा लेने के साथ ही व्यायाम व गरम पानी, हल्दी व नमक से गरारा किया। 11 मई को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। महज 14 दिनों में ही उन्होंने कोरोना से जंग जीत ली। जिला प्रबंधक ने कहा कि कोरोना से पीड़ित मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं है। नियमित दवा लेने के साथ ही व्यायाम करने से कोरोना को हराया जा सकता है।

बदल गया मौत का आंकड़ा :

जिला प्रशासन की तरफ से मंगलवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए। 17 मई के बुलेटिन में कोरोना से मौत का आंकड़ा 188 दर्शाया गया था। जबकि, 18 मई के बुलेटिन में ये घटाकर सिर्फ 98 दिखाया गया।

कंट्रोल रूम में रोजाना बोर्ड पर दिखे मेडिकल बुलेटिन :

कोविड कंट्रोल रूम में रोजाना मेडिकल बुलेटिन बोर्ड पर डिस्प्ले किया जाए। इसके अलावा कंट्रोल रूम के समस्त हेल्पलाइन नंबरों को फ्लैक्सी बोर्ड पर प्रदर्शित करें। ये आदेश मंडलायुक्त एसवीएस रंगाराव ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कंट्रोल में निरीक्षण के दौरान अफसरों को दिए। उन्होंने कहा कि कॉंटेक्ट ट्रेसिग, आरआरटी टीम, मेडिकल किट वितरण आदि अलग-अलग कार्यों की मॉनिटरिग को लेकर कर्मियों के लिए अलग-अलग केविन बनवाएं। डिस्प्ले बोर्ड पर कोविड से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि की जानकारी होनी चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.