सपने हुए साकार, उम्मीदों के टीके से कोरोना पर प्रहार

गोंडामार्च से ऊहापोह के बीच पिसे लोगों के चेहरे पर शनिवार को दिन सुकून लेकर आया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:51 PM (IST)
सपने हुए साकार, उम्मीदों के टीके से कोरोना पर प्रहार
सपने हुए साकार, उम्मीदों के टीके से कोरोना पर प्रहार

गोंडा:::मार्च से ऊहापोह के बीच पिसे लोगों के चेहरे पर शनिवार को दिन सुकून लेकर आया। आसमान पर कोहरा छाया होने के बाद भी हर किसी के चेहरे पर उम्मीद दिखी। कोरोना की महामारी से लड़ने का जज्बा दिखा। हालांकि पहले चरण में टीका कोरोना योद्धा के तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया लेकिन, शहर हो या गांव हर ओर बस एक ही चर्चा रही कि कोरोना का टीका आ गया। पेश है रिपोर्टर नंदलाल तिवारी की टीकाकरण के पहले दिन की लाइव रिपोर्ट: धैर्य रखिए, सबको लगेगा टीका

- सुबह 9 बजे का वक्त, कोविड अस्पताल में सीएमएस डॉ. दीपक कुमार, माइक्रोबायोलॉजिस्ट अनिल कुमार वर्मा, प्रबंधक रविकांत तैनात थे, तभी पुलिस सुरक्षा में सीएमओ डॉ.अजय सिंह गौतम व पंकज तिवारी वैक्सीन लेकर पहुंच गए। यहां पर मिलान के बाद वैक्सीन का डिब्बा दिया गया। पुलिस कर्मी एक-एक कर्मी का मिलान करने लगे। वह समझा रहे थे कि परेशान न हो, सब को टीका लगेगा। कुछ देर में प्रमुख अधीक्षक डॉ. घनश्याम सिंह पहुंच गए। सवा दस बजे डीएम मार्कण्डेय शाही, एसपी शैलेश पांडेय पहुंचे। उन्होंने पूरी व्यवस्था का जायजा लिया। प्रधानमंत्री का संबोधन सुना। इसके बाद डीएम का काफिला सीधे महिला अस्पताल पहुंचा। यहां पर डीएम ने सीएमएस डॉ. एपी मिश्र व डॉ. सालिकराम त्रिपाठी को टीका लगवाया। इसके बाद बारी-बारी से अन्य कर्मियों को टीका लगाने का काम शुरू किया गया। जिला अस्पताल में सफाईकर्मी बाबूलाल को टीका लगाकर अभियान का शुभारंभ हुआ। 10.47 बजे एससीपीएम मेडिकल कॉलेज में निदेशक अजिताभ दूबे व धीरज दूबे ने टीका लगवाकर अभियान का शुभारंभ किया। दोपहर में एक बजे के करीब आयुक्त एसवीएस रंगाराव सीधे एससीपीएम मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। यहां पर डीसीपीएम डॉ. आरपी सिंह ने उन्हें जानकारी दी। यहां के बाद आयुक्त ने जिला अस्पताल का जायजा लिया।

एक नजर में कोरोना

- जिले में कोरोना का पहला मामला 17 अप्रैल को आया था, इसमें दिल्ली से वापस आए एक युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अब तक जिले में 5048 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, इसमें से 4961 बीमारी को मात दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी