गोंडा: ग्रामीणों को किया जाएगा जागरूक, गर्म पानी व साबुन से हाथ धुलें; डिब्बा बंद भोजन न खाएं

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए आम जनता को जागरूक करने के लिए गांवों में अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए सभी ब्लॉकों के बीडीओ व एडीओ पंचायत को खुली बैठक बुलाने के निर्देश दिए गए हैं। जागरूकता से बचाव किया जा सकता है।

Thu, 30 Jan 2020 10:57 PM (IST)
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए गांवों में जनजागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

गोंडा, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए गांवों में जनजागरूकता अभियान चलाया जाएगा। अधिकारी और कर्मचारी ग्रामीणों को इस महामारी के बारे में जानकारी देने के साथ ही उपचार, बचाव और रोकथाम के तरीके भी बताएंगे। डीएम ने गांवों में खुली बैठक बुलाकर लोगों को जानकारी देने का निर्देश दिया है। ये बैठकें जिले की सभी 1054 ग्राम पंचायतों में होंगी। अभियान में लोगों को बताया जाएगा कि सभी को गर्म पानी से साबुन से हाथ धुलने चाहिए। इसके अलावा डिब्बा बंद भोजन व मिठाई खाने से बचना चाहिए। 

डीएम गोंडा डॉ. नितिन बंसल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए आम जनता को जागरूक करने के लिए गांवों में अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए सभी ब्लॉकों के बीडीओ व एडीओ पंचायत को खुली बैठक बुलाने के निर्देश दिए गए हैं। जागरूकता से बचाव किया जा सकता है।

बचाव के लिए क्या करें

कोरोना वायरस से बचने के लिए गर्म पानी व साबुन से हाथ धोएं। हाथ धुलने के बाद साफ कपड़े में पोछें। खांसते, छींकते वक्त नाक एवं मुंह को किसी टिशू पेपर या रूमाल से ढकें।

क्या न करें

किसी भी प्रकार की कोल्ड ड्रिंक्स न पिएं। आइसक्रीम व कुल्फी आदि खाने से बचें। पुराना बर्फ का गोला व सीलबंद दूध का उपयोग न करें। सील बंद दूध से 48 घंटे पहले बनी मिठाई न खाएं। इन सभी चीजों का इस्तेमाल अब से 90 दिनों तक न करें।

फैक्ट फाइल

तहसील : चार ब्लॉक : 16 न्याय पंचायत : 166 ग्राम पंचायत : 1054 राजस्व ग्राम : 1821 आबादी करीब : 40 लाख

यहां से होगी अभियान की निगरानी : झंझरी, पंड़रीकृपाल, मुजेहना, रुपईडीह, इटियाथोक, कर्नलगंज, परसपुर, कटरा बाजार, हलधरमऊ, मनकापुर, छपिया, बभनजोत, तरबगंज, बेलसर, वजीरगंज, नवाबगंज

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.