समाज कल्याण मंत्री ने वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को किया प्रेरित

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का समाज कल्याण मंत्री रमापति

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:20 PM (IST)
समाज कल्याण मंत्री ने वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को किया प्रेरित
समाज कल्याण मंत्री ने वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को किया प्रेरित

गोंडा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने निरीक्षण किया। साथ ही लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। इससे पूर्व उन्होंने परिसर में पौधारोपण किया। उन्होंने ओपीडी सेवाओं को लगातार जारी रखने का निर्देश दिया।

वैक्सीनेशन कराने वैशाखी के सहारे पहुंची रचना श्रीवास्तव निवासी ग्राम पयागपुर नौबस्ता से मुलाकात की। रचना ने बताया कि उसने वैक्सीन की पहली डोज ली हैं। सीएचसी के अधीक्षक डा. आशुतोष शुक्ल ने बताया कि समाज कल्याण मंत्री ने अस्पताल को गोद लिया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की सुविधाएं बढ़ाने के लिए सुंदरीकरण, मरीजों के बैठने के लिए टीन शेड, इंटरलॉकिग, आवास सहित तमाम आवश्यक सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया है। एमओ डॉ राधेश्याम केसरी पीआरओ बेदप्रकाश दूबे, जनार्दन तिवारी, बाबूलाल शास्त्री, रामफेर तिवारी, अशोक सिंह, पवन सिंह,डा. भावना अवस्थी, डा.सत्येंद्र सिंह, बेदप्रकाश भारती, रामसजन व अन्य लोग मौजूद रहे। -------------

बंद रहे बाजार

गोंडा: कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दो दिवसीय बंदी के तहत शनिवार को बाजार बंद रहे। सिर्फ दवाओं व सब्जियों की दुकानें खुली रही। बाजार बंदी के आदेश का पालन कराने के लिए अधिकारियों की टीम शहर का जायजा लेती रही।

शनिवार की सुबह से ही दुकानों पर ताले लटकते रहे। पीपल तिराहा, महाराजगंज, भरत मिलाप चौराहा, चौक बाजार, बड़गांव, रानीबाजार में सन्नाटा था। जिला व मिला अस्पताल के पास दवा की दुकानें खुली हुई थी। कुछ जगहों पर सब्जियों व फलों की दुकानों पर भी लोग खरीदारी करते दिखे। सबसे ज्यादा दिक्कत बाहर से आने वालों को हुई। रोडवेज बसों से यात्रा करने वालों को ग्रामीण इलाकों के बाजार में जाने के लिए वाहन नहीं मिल पाया। इससे उन्हें परेशानी हुई। हालांकि पुलिस अधिकारी बाजार बंदी के आदेश का अनुपालन कराने के लिए भ्रमण करते दिखे।

न्यू इंदिरानगर के राजन सिंह का कहना है कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन की मुहिम में सभी को सहयोग करना चाहिए। मनीष पांडेय का कहना है कि मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने की गाइड लाइन का अनुपालन सभी को करना चाहिए। इसको लेकर लोगों को सजग होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी