विशेषाधिकार का हुआ हनन, सचिव को लिखेंगे पत्र

गोंडा एमडीबी सिंह इंका बेलसर में हुआ मंडलीय रैली का आगाज ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:31 PM (IST)
विशेषाधिकार का हुआ हनन, सचिव को लिखेंगे पत्र
विशेषाधिकार का हुआ हनन, सचिव को लिखेंगे पत्र

संवादसूत्र, बेलसर (गोंडा ) : एमडीबी सिंह इंका बेलसर में स्काउट गाइड की मंडलीय रैली आयोजित की गई। शिक्षक विधायक ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई। इसे विशेषाधिकार का हनन बताया। सचिव को पत्र खिलने की बात कही। कालेज के खेल मैदान में 18वीं मंडलीय स्काउट गाइड रैली में गोरखपुर-अयोध्या खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य ध्रुव कुमार त्रिपाठी मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम में शिक्षाधिकारी नहीं दिखाई पड़े। इस पर उन्होंने अधिकारियों पर विधाई शक्तियों के अपमान का आरोप लगाया। कहा कि यह विशेषाधिकार का हनन है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के सचिव को नोटिस भेजेंगे।

----------

छात्रों ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम

- मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ध्वजारोहण करके स्काउट व गाइड दल की सलामी ली। छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि कहा कि अब स्काउट गाइड का महत्व और अधिक बढ़ गया है। इसके आदर्शों को लेकर आगे बढ़ने से भारत को विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं रैली के सह संयोजक अजीत सिंह ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र प्रदान करके सम्मानित किया। कालेज की गाइड नंदिनी भारती, रिया सिंह व नेहा मोदनवाल ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया। प्रादेशिक सहायक कमिश्नर संगठन देवीपाटन मंडल राकेश कुमार गुप्त, राधा मोहन पांडेय, आशा पांडेय व विजेंदर सिंह मौजूद रहे।

---------

कार्यक्रम में शामिल होंगे मंत्री

- गुरुवार को राज्य मंत्री श्री राम चौहान मंडलीय रैली में शामिल होंगे। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। अधिकारियों को भी कार्यक्रम के बारे में अवगत कराने का दावा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी