कई गांवों में जलभराव, जलनिकासी को काटी सड़क

संसू खरगूपुर (गोंडा) सप्ताह भर पूर्व हुई भारी बारिश बिसुही नदी व सरयू नहर से पानी आ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:45 PM (IST)
कई गांवों में जलभराव, जलनिकासी को काटी सड़क
कई गांवों में जलभराव, जलनिकासी को काटी सड़क

संसू, खरगूपुर (गोंडा) : सप्ताह भर पूर्व हुई भारी बारिश, बिसुही नदी व सरयू नहर से पानी आने के चलते दर्जनों गांवों में जलभराव हो गया। सैकड़ों हेक्टेयर फसल पानी में डूब गई। पानी के तेज बहाव के कारण एक सड़क बह गई। पानी निकालने के लिए कई जगह पक्की सड़कों को काटना पड़ा। उधर, सड़क के कटने के कारण गैस सिलिडर से भरा ट्रक एजेंसी तक नहीं पहुंच सका। इसके चलते उपभोक्ताओं को सिलिडर लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

बारिश के कारण बिसुही नदी व सरयू नहर में पानी ज्यादा हो गया। पानी के बहाव चलते भगवानदीन पुरवा, विरमापुर, बेलवाफूलपुर, खरगूपुर डिगूर, सुसगवां, कर्मडीह, नरायनपुर माफी, बलदान पुरवा, खरगूपुर इमिलिया सहित दर्जनों गांवों की सैकड़ों हेक्टेयर फसल पानी में डूब गई। वहीं खरगूपुर से केजीएन गैस एजेंसी को जाने वाले कब्रिस्तान के निकट पक्की सड़क बह गई। दूसरी ओर गैस एजेंसी तक पहुंचने वाले सड़क को भारी पानी के दबाव के चलते ग्रामीणों को काटना पड़ा। सड़क कटने के कारण सिलिडर से भरा ट्रक एजेंसी तक नहीं पहुंच सका। एजेंसी के प्रबंधक मो. जहीर ने बताया कि जिलाधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारियों से सड़क सही करवाने व कई स्थानों पर पुलिया बनवाकर पानी निकलवाने की मांग की गई है। बताया जाता है कि जिन सड़कों का निर्माण हुआ है वहां अधिकतर स्थानों पर जल निकासी के लिए पुलिया का निर्माण नहीं कराया गया। इससे जलभराव हो गया।

टीकाकरण के साथ बांट रहे दवा किट

आर्यनगर : बिसुही नदी का जलस्तर बढ़ने से अनंतपुर, राजाजोत, भुलईडीह, भुड़कुड़ी, कमरांवा गोनरिया, परसपुर ऐलहवा, भोलाजोत व रुपईडीह गांव में पानी घुस गया। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य व पशुपालन विभाग को संक्रामक रोगों से बचाव के लिए टीकाकरण कराए जाने का निर्देश दिया। इसके तहत पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रविद्र प्रताप व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रुपईडीह के प्रभारी चिकित्साधिकारी अजय यादव के निर्देशन में पशुओं का टीकाकरण किया गया। ग्रामीणों को दवा किट का वितरण शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी