तीन मंजिला बिल्डिग में लगी आग, लाखों का सामान जला

- शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा व्यापारियों ने मांगा मुआवजा संसू गोंडा रविवार को महाराज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:17 PM (IST)
तीन मंजिला बिल्डिग में लगी आग, लाखों का सामान जला
तीन मंजिला बिल्डिग में लगी आग, लाखों का सामान जला

- शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा, व्यापारियों ने मांगा मुआवजा

संसू, गोंडा: रविवार को महाराजगंज चौराहे पर स्थित तीन मंजिला बिल्डिग में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग से लाखों का सामान जल गया। पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। व्यापारियों ने मुआवजे की मांग की है।

महाराजगंज चौराहे पर स्थित मनीष गुप्ता की किराने की दुकान है। तीन मंजिला भवन में भूतल पर दुकान है, प्रथम व द्वितीय तल पर स्टोर रूम है। रविवार की सुबह करीब छह बजे स्थानीय लोगों ने दुकान से धुआं निकलते देखा। इसके बाद दुकान मालिक को सूचना दी गई। दुकान मालिक के पहुंचने से पहले ही आग फैलने लगी। इसकी जानकारी पुलिस व अग्निशमन को दी गई। कोतवाल नगर आलोक राव पुलिस टीम के साथ पहुंच गए। अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। करीब दो घंटे तक की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के लिए आठ टैंकर को लगाया गया था। आग से दुकान व स्टोर में रखा लाखों रुपये का सामान जल गया। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी आरसी तिवारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। प्रथम ²ष्टया आग लगने की मुख्य वजह शार्ट सर्किट निकलकर आई है। अखिल एकता उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष किशन राजपाल ने सरकार से व्यापारी की मदद करने की मांग की है।

-----------------

आग से तीन घर राख, मवेशियों की मौत

संसू, वजीरगंज (गोंडा) : क्षेत्र के रूपीपुर के मजरे शेखपुरवा में रविवार को अज्ञात कारणों से लगी आग से तीन लोगों की पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई। अग्निकांड में एक गाय, 13 बकरियों की मौत भी हो गई।

रूपीपुर के राम लौटन, शिव कुमार व रमेश के घरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिसमें राम लौटन की एक गाय, सात बकरियां, एक मोटरसाइकिल सहित गृहस्थी का सारा सामान जल गया। जबकि शिव कुमार की चार बकरियों सहित इनका भी गृहस्थी का सारा सामान जल गया। वहीं रमेश की गृहस्थी के साथ ही उसकी भी दो बकरियों की जलकर मौत हो गई। सूचना अग्निशमन दल को दी गई। जब तक मनकापुर की दमकल आती तब तक ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से आग बुझा ली। दमकल रास्ते से ही वापस हो गया। लेखपाल मोहम्मद एहसान ने बताया कि क्षति का आकलन करके रिपोर्ट तहसील में दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी