बिना काम कराए कर दिया 5.71 लाख का भुगतान, सचिव निलंबित

संसू गोंडा बिना कार्य कराए ही 5.71 लाख रुपये भुगतान करने के मामले में ग्राम पंचायत अधिकार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:50 PM (IST)
बिना काम कराए कर दिया 5.71 लाख का भुगतान, सचिव निलंबित
बिना काम कराए कर दिया 5.71 लाख का भुगतान, सचिव निलंबित

संसू, गोंडा : बिना कार्य कराए ही 5.71 लाख रुपये भुगतान करने के मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। ये कार्रवाई डीएम के आदेश पर डीपीआरओ ने की है। वहीं, लेनदेन को लेकर एक आडियो वायरल हुआ है। बीडीओ ने वायरल आडियो को साजिश बताया है।

मामला विकासखंड बभनजोत का है। ग्राम पंचायत अधिकारी हनुमंत प्रसाद मिश्र की ग्राम पंचायत पिपराबाराखां में तैनाती थी। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्यों का बीडीओ ने स्थलीय सत्यापन किया था। जांच के दौरान बिना कार्य कराए ही करीब 5.71 लाख रुपये के भुगतान की बात सामने आई। ये भुगतान गांव में खड़ंजा निर्माण व तालाब भरवाने के नाम पर किया गया।

डीपीआरओ सभाजीत पांडेय ने बताया कि जांच रिपोर्ट में मिली गड़बड़ियों के संबंध में ग्राम पंचायत अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी की गई थी। संबंधित कर्मचारी का जवाब संतोषजनक न मिलने पर रिपोर्ट डीएम को भेजी गई थी। डीएम के आदेश पर संबंधित कर्मचारी को निलंबित करके छपिया ब्लॉक से संबद्ध कर दिया गया है। मामले की विभागीय जांच बीडीओ नवाबगंज को सौंपी गई है।

-------------

इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल

- बभनजोत ब्लॉक में लेनदेन को लेकर एक कथित आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें प्रति सचिव दो-दो हजार रुपये जमा कराने के साथ ही प्रशासक से भुगतान को लेकर 15 प्रतिशत भुगतान की बात कही जा रही है। वायरल आडियो की पुष्टि सचिव हनुमंत प्रसाद मिश्र ने की है। उनका कहना है कि पैसा न देने के कारण बीडीओ ने उन्हें गलत आरोप में फंसाकर निलंबित कराया गया है। बीडीओ प्रदीप कुमार चौधरी का कहना है कि गड़बड़ी को लेकर हुई कार्रवाई से सचिव नाराज है, इसलिए वह आडियो में छेड़छाड़ करके वायरल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी