40 मिनट में पूरा हुआ 800 मीटर का सफर

संसू गोंडा सोमवार की दोपहर 12.10 बजे का वक्त काली भवानी मंदिर के सामने से निकल रही गों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:42 PM (IST)
40 मिनट में पूरा हुआ 800 मीटर का सफर
40 मिनट में पूरा हुआ 800 मीटर का सफर

संसू, गोंडा: सोमवार की दोपहर 12.10 बजे का वक्त, काली भवानी मंदिर के सामने से निकल रही गोंडा-बलरामपुर रोड पर चौतरफा जाम, तेज धूप के बीच आगे निकलने की होड़ ने राहगीरों को परेशान कर दिया। रास्ते में कोतवाली होने के बाद भी जाम से लोग जूझते रहे। दुखहरण नाथ मंदिर होते हुए जिला अस्पताल तक की 800 मीटर की दूरी पूरा करने में 40 मिनट का वक्त लग गया। यह स्थिति तब थी जब यातायात विभाग गुरुनानक चौक व बड़गांव पुलिस चौकी के बीच रूट डायवर्ट करने का दावा कर रहा था।

स्थिति यह है कि जिला प्रशासन ने गुरुनानक चौक से महिला अस्पताल के गेट तक नो पार्किंग जोन घोषित कर रखा है। कहने को यहां पर पुलिस बैरियर भी लगा हुआ है लेकिन, वाहनों की आवाजाही जारी है। दोपहिया व चार पहिया वाहन खड़े होने के कारण जाम की समस्या रही। गुड्डमल चौराहा, चौक व बड़गांव में भी यही सूरतेहाल रहा। रोडवेज से आगे बहराइच रोड पर भी जाम की समस्या से लोगों को परेशानी हुई।

------------

कहीं पर पांच तो कहीं पर सन्नाटा

- एलबीएस तिराहे पर जाम की समस्या के निदान के लिए पांच से अधिक कर्मी लगे थे। यातायात संभालने के बजाए वह आराम फरमाते नजर आए। गुरुनानक चौक व बड़गांव पुलिस चौकी चौराहे पर भी वैसे पुलिस कर्मी लगाए गए थे लेकिन, दुखहरणनाथ मंदिर मोड़, गुड्डूमल चौराहा, पीपल तिराहा, मनोरंजन तिराहा, भरत मिलाप चौराहा, महाराजगंज चौराहे पर यातायात पुलिस कर्मी नहीं दिखे। जिला अस्पताल के सामने तैनात होमगार्ड जाम हटवाने के बजाय आपस में बात करते नजर आए।

-----------

पब्लिक बोल

- लव शुक्ला का कहना है कि यातायात प्रबंधन की स्थिति ठीक नहीं है। नो पार्किंग जोन में आराम से वाहन आ जा रहे हैं। सुधीर का कहना है कि बड़े वाहनों के शहर में आवागमन पर रोक लगाई जानी चाहिए। राजू का कहना है कि कर्मियों को प्रशिक्षित किए जाने की आवश्यकता है।

-------------

जिम्मेदार के बोल

- सोमवार को सावन का पहला सोमवार होने के कारण गोंडा-बलरामपुर मार्ग पर कुछ समस्या थी। राहगीरों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए अलग से टीमें लगाई गई थी। रही बात अन्य चौराहों पर जाम की तो दिखवाया जा रहा है।

- अभिनव प्रताप सिंह, प्रभारी यातायात गोंडा

chat bot
आपका साथी