पंचायत चुनाव : कैश के साथ कीजिए ऐश, वोट के बदले मुफ्त का टूर

संसू गोंडा सदर तहसील के एक ब्लॉक में प्रमुख पद को लेकर सत्ताधारी दल के दो गुट आमने-साम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:18 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:18 PM (IST)
पंचायत चुनाव : कैश के साथ कीजिए ऐश, वोट के बदले मुफ्त का टूर
पंचायत चुनाव : कैश के साथ कीजिए ऐश, वोट के बदले मुफ्त का टूर

संसू, गोंडा : सदर तहसील के एक ब्लॉक में प्रमुख पद को लेकर सत्ताधारी दल के दो गुट आमने-सामने हैं। यहां पर्दे के पीछे से दावेदार अपने समर्थक को प्रमुख की कुर्सी पर बैठाना चाहते हैं। पहले पूरा मैदान खाली लग रहा था लेकिन, एक माननीय की दिलचस्पी से अब लड़ाई रोचक होती जा रही है। हालांकि, अभी न तो चुनाव की तिथि का ऐलान हुआ है और न ही किसी भी राजनैतिक दल ने किसी भी उम्मीदवार को समर्थन दिया है। बावजूद, इसके सियासी गोटियां बैठाने की कोशिश जारी है। यहां कोई बीडीसी के घर दिन में दस्तक देता है तो कोई रात में। फिलहाल, दबाव से बचने के लिए कोई टूर पर निकल गया है तो कोई रिश्तेदारी में। ऐसे में दावेदारों की मुश्किल बढ़ गई है। इनसेट

ढूंढ़े नहीं मिल रहे बीडीसी

- वोट मांगने के लिए एक माननीय के साथ दावेदार बीडीसी के घर पहुंचे तो पता चला कि वह कहीं घूमने गए हैं। कब लौटेंगे, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। फोन नंबर भी बंद बता रहा है। एक ग्रामीण ने बताया कि वह सुरक्षित स्थान पर ऐश करने गए हैं। जब चुनाव का समय आएगा तो लौट आएंगे। कैश के साथ ऐश व मुफ्त के टूर की सुविधा तब तक मिलेगी, जब तक वोट नहीं पड़ जाते। यही हाल मनकापुर तहसील के एक ब्लॉक का है। वहीं, जिला पंचायत सदस्य को लेकर कोई खींचतान नहीं चल रही है। सभी की निगाहें पार्टी के टिकट पर टिकी हुई हैं।

कई ब्लॉकों में नहीं दिखता कोई दावेदार

- इस बार भी ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव को लेकर कुछ सीटों पर ही घमासान देखने को मिल सकता है। जबकि, अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन की अटकलें लगाई जा रही हैं। तरबगंज तहसील के तीन ब्लॉकों में फिलहाल, कड़े मुकाबले की उम्मीद नहीं दिख रही है।

chat bot
आपका साथी