कोरोना से एक और मौत, छह नए केस

संसू गोंडा कोरोना संक्रमण से पीड़ित एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं छ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:33 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:33 PM (IST)
कोरोना से एक और मौत, छह नए केस
कोरोना से एक और मौत, छह नए केस

संसू, गोंडा : कोरोना संक्रमण से पीड़ित एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, छह नए केस की पुष्टि हुई है। अबतक जिले में 11880 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं।

गुरुवार को मौसम खराब होने के बावजूद बाजारों में भीड़ दिखी। लोग बिना मास्क लगाए ही घूमते नजर आए। अभी बीमारी खत्म नहीं हुई है बावजूद, इसके लोग बेफिक्र नजर आ रहे हैं। सीएमओ डा. राधेश्याम केसरी के अनुसार जिले में कोरोना से पीड़ित एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। अबतक कोरोना संक्रमण से जिले में 254 लोगों की जान गई है। जिले में छह नए केस मिले हैं। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12205 पहुंच गई है। इसमें से 11880 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या सिर्फ 71 रह गई है। ----------

3.93 लोगों को लगा टीका

- कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। अबतक 3.93 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। इनमें 18 वर्ष की अधिक आयु वाले 89283 व 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों की संख्या 304229 है। जिले में अभियान चलाकर 329 सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन कार्य कराया गया। 31 लोगों को दवा की किट दी गई।

----------------

टीकाकरण के लिए घर-घर पहुंचेगी बुलावा पर्ची

संसू, गोंडा : कोविड टीकाकरण की ऱफ्तार में तेजी लाने की कवायद शुरू हो गई है। जुलाई से घर के करीब ही केंद्र बनाकर लोगों के टीकाकरण की तैयारी है। इसके लिए लोगों को बुलावा पर्ची भेजी जाएगी। इसमें टीकाकरण की तिथि और स्थान का उल्लेख होगा। इसमें ग्राम प्रधान, लेखपाल, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, पंचायत सेक्रेटरी और युवक मंगल दल /महिला मंगल दल का सहयोग लिया जाएगा। जुलाई से हर रोज दस लाख से अधिक लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है। डिप्टी सीएमओ डा. मनोज ने बताया कि कार्ययोजना के मुताबि़क प्रत्येक क्लस्टर के लिए टीकाकरण की तिथियों एवं स्थान पूर्व से ही घोषित कर दिए जाएंगे। इन सभी स्थलों पर वहीं पर रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा होगी। घर के नजदीक केंद्र बनाकर टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के बाद व्यक्ति में किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति मिलने पर ब्लाक स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी