अफसरों पर छुट्टी का खुमार, फरियादी लाचार

- विकास भवन में फर्श फैला पानी दफ्तर के बंद मिले दरवाजे ---------------- संवादसूत्र गोंडा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:35 PM (IST)
अफसरों पर छुट्टी का खुमार, फरियादी लाचार
अफसरों पर छुट्टी का खुमार, फरियादी लाचार

- विकास भवन में फर्श फैला पानी, दफ्तर के बंद मिले दरवाजे

----------------

संवादसूत्र, गोंडा : जन शिकायतों की सुनवाई के लिए भले ही अफसरों को सुबह 10 से 12 बजे तक दफ्तर में बैठने के आदेश दिए गए हों लेकिन, शासन का फरमान अभी पूरी तरह से परवान नहीं चढ़ सका है। अधिकांश अफसर विकास भवन में देरी से ही दफ्तर पहुंच रहे हैं। हालात ये हैं कि यहां झाड़ू भी दस बजे के बाद ही लगती है। कलेक्ट्रेट में अफसर मुस्तैद दिखे। यहां भूमि विवाद से जुड़े अधिकांश मामले आए।

------------

मीटिग तो कोई जन सुनवाई में दिखा व्यस्त

- सुबह के करीब सवा दस बजे थे। विकास भवन स्थित कार्यालय में सीडीओ शशांक त्रिपाठी बीडीओ के साथ वर्चुअल मीटिग कर रहे थे। अर्दली ने बताया कि डीडीओ दिनकर कुमार विद्यार्थी भी मीटिग में हैं। प्रथम तल पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, सहायक अभियंता लघु सिचाई, अधिशासी अभियंता आरइएस की कुर्सी खाली दिखी। डीपीआरओ दफ्तर के बगल फर्श पर पानी बिखरा पड़ा था। द्वितीय तल पर भी कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। समाज कल्याण विभाग में अफसर व कर्मचारियों की कुर्सियां खाली मिलीं। यहां सफाई कर्मचारी झाड़ू लगा रहा था। परियोजना अधिकारी डूडा भी कार्यालय में उपलब्ध नहीं थे। यहां गली में पान-मसाले की पुड़िया बिखरी हुई थीं। दरवाजे के समीप बरामदे में पानी भरा हुआ था। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी के कार्यालय का ताला कर्मचारी खोलते दिखा। यहां न तो अफसर आए थे और न ही कोई अन्य कर्मी। परियोजना अधिकारी डूडा व जिला अर्थ संख्या अधिकारी के कार्यालय में भी कुर्सी खाली दिखी। किसी को चाहिए नौकरी तो लगा रहा न्याय की गुहार

- कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम मार्कण्डेय शाही निरीक्षण करते दिखे। थोड़ी देर बाद डीएम जनता दर्शन में पहुंच गए। इटियाथोक के कर्मडीह निवासी अरुण कुमार शुक्ल ने बताया कि घरवालों ने उसे मारापीटा। पुलिस ने कार्रवाई तो दूर उसे ही जेल भेज दिया। अस्पताल में सही से मेडिकल न होने की बात बताई। सदर तहसील के ग्राम बनघुसरा की मंगला ने बताया कि वह 20 वर्ष से छप्पर रखकर जिदगी गुजार रही है। लेखपाल पर 25 हजार रुपये मांगने व पैसा न देने पर अभद्रता का आरोप लगाया। शहर के साहबगंज निवासी बृजेश कुमार मिश्र दिव्यांग हैं। उन्होंने योग्यतानुसार नौकरी दिलाने की मांग की। डीएम ने समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी