आठ और मिले संक्रमित, 21 ने कोरोना को हराया

- 129 एक्टिव मरीजों की बढ़ाई गई सतर्कता हर दिन टीमों को करनी होगी रिपोर्ट संसू गोंड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 11:31 PM (IST)
आठ और मिले संक्रमित, 21 ने कोरोना को हराया
आठ और मिले संक्रमित, 21 ने कोरोना को हराया

- 129 एक्टिव मरीजों की बढ़ाई गई सतर्कता, हर दिन टीमों को करनी होगी रिपोर्ट

संसू, गोंडा: सोमवार को जिले में 3331 सैंपल की आई रिपोर्ट में आठ और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें दो मरीज लखनऊ में हुई जांच में सामने आए हैं, छह अन्य जिला अस्पताल में हुई जांच के बाद पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित मिले लोगों से संपर्क करके उनके संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इन सभी की सैंपलिग कराने को कहा गया है। एक्टिव चल रहे 129 मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा गया है।

वहीं, सोमवार को 21 ने कोरोना को हराया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 773 तक पहुंच गई है। इसमें 1821 अस्पताल में रहकर स्वस्थ हुए हैं। साथ ही 9952 ने घर पर रहकर ही बीमारी पर जीत हासिल की। वर्तमान में 11 मरीज भर्ती है। रैपिड रिस्पांस टीमों ने 69 मरीजों का भ्रमण किया। सीएमओ डॉ. आरएस केसरी ने बताया कि कोरोना का संक्रमण काफी कम हुआ है। रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी हुई है।

------------

लापरवाही ने बढ़ाई परेशानी

- भले ही संक्रमण में आई कमी को देखते हुए कुछ छूट दी गई हो लेकिन, लोगों की लापरवाही ने मुश्किल बढ़ा दी है। शहर में बिना मास्क व शारीरिक दूरी के ही लोग घूम रहे हैं। जिला अस्पताल के वार्ड व ओपीडी में भी भीड़ के कारण मुश्किलें कम नहीं हो रही है। रोडवेज व अन्य स्थलों पर भी लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं।

------------

वीडिया कान्फ्रेंसिग में ली जानकारी

- सोमवार को अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिए स्वास्थ्य अधिकारियों से बात की। साथ ही कोरोना के संक्रमण व तीसरी लहर को रोकने के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में जानकारी हासिल की। इस मौके पर सीएमओ डॉ. आरएस केसरी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. देवराज, नोडल अधिकारी डॉ. मनोज कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी