मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन में शिथिलता पर तय होगी जिम्मेदारी

संसू गोंडा मिशन प्रेरणा का पांचवां चरण शुरू हो चुका है। ई पाठशाला का क्रियान्वयन कर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:42 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:42 PM (IST)
मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन में शिथिलता पर तय होगी जिम्मेदारी
मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन में शिथिलता पर तय होगी जिम्मेदारी

संसू, गोंडा : मिशन प्रेरणा का पांचवां चरण शुरू हो चुका है। ई पाठशाला का क्रियान्वयन करना है। मिशन प्रेरणा के क्रियान्वयन में शिथिलता पर जिम्मेदारी तय की जाएगी। उक्त बातें बीएसए डॉ. विनय मोहन वन ने स्टेट रिसोर्स ग्रुप के सदस्यों के साथ बैठक में कही।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन करके एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की बैठक बुलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रेरणा पोर्टल पर डाटा फीडिग में लापरवाही क्षम्य नहीं की जाएगी। पाठ्य सामग्रियों को वाट्सएप ग्रुप में शेयर करना है। इसकी समीक्षा की जाए। गड़बड़ी मिलने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। शिक्षकों के नियमित स्कूल न जाने की शिकायत मिलने पर नाराजगी जताई। कहा कि यह स्थिति ठीक नहीं है। बीईओ को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नियमित विद्यालयों का भ्रमण करके स्थिति से अवगत कराने की बात कही। कमलेश पांडेय, विनीता कुशवाहा, बी. लाल व राकेश तिवारी मौजूद रहे।

शिक्षक समस्याओं की दी जानकारी

- प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी व उपाध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह ने बीएसए से मुलाकात की। उनको शिक्षक समस्याओं के बारे में बताया। जीपीएफ भुगतान के साथ ही मृतक आश्रित की नियुक्ति का मुद्दा उठाया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कई शिक्षकों की कोरोना संक्रमण से मौत होने के बाद भी सूची में नाम नहीं है। उपाध्यक्ष ने संसाधन मिलने तक ऑनलाइन कार्य करने को बाध्य न किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुहल्ला क्लास शिक्षकों को चलाना है या फिर प्रेरणा साथी चलाएंगे। इसको लेकर स्पष्ट आदेश जारी किया जाए। कहा कि भ्रम स्थिति है। यह ठीक नहीं है।

chat bot
आपका साथी