घरों व दुकानों में घुसा पानी, बारिश से परेशानी

संसू गोंडा तीन दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नगर से लेकर ग्रामीण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:54 PM (IST)
घरों व दुकानों में घुसा पानी, बारिश से परेशानी
घरों व दुकानों में घुसा पानी, बारिश से परेशानी

संसू, गोंडा: तीन दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नगर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में बारिश का पानी घरों व दुकानों में भर गया है, इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बीते 24 घंटे में 225 मिलीमीटर बारिश हुई है। बारिश के कारण सब्जियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

रविवार से शुरू हुई बारिश मंगलवार को भी जारी रही। बारिश के कारण आवास विकास कॉलोनी, साहबगंज, विष्णुपुरी कॉलोनी, पटेलनगर में जलभराव की समस्या है। साहबगंज निवासी संतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि भोर से ही पानी घर में आ जाने से परेशानी हुई। आवास विकास में भी लोगों को मुश्किल हुई।

जिला अस्पताल व रोडवेज परिसर में बारिश का पानी भरा रहा। ग्रामीण इलाकों में भी बारिश हुई। कटरा बाजार थाने में जलभराव से परेशानी हो रही है। कर्नलगंज में बरगदी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की छतें टपक रही है। कृषि वैज्ञानिक डॉ. उपेंद्र सिंह के मुताबिक बीते 24 घंटे में 225 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

--------

मुश्किल में खेती

- बारिश के कारण खेतों में पानी भर गया है। इससे सब्जी की फसल सड़ने की आशंका से किसान चितित है। इसके अलावा मक्का व कई अन्य फसलों की बोआई भी प्रभावित हो गई है। हालांकि धान की खेती के लिए यह मौसम ठीक माना जा रहा है। --------

इसने बढ़ाई दिक्कत

- समय से नगर पालिका ने नगर में नाला सफाई का काम नहीं शुरू किया, इससे बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। यही नहीं, सिचाई विभाग को शहर से बाहर निकलने वाले नाले की सफाई करनी थी लेकिन, उसे नहीं कराया गया। हालांकि इसको लेकर कई बार लिखा पढ़ी की गई लेकिन, जिम्मेदारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। अब बारिश के समय आम जन को मुश्किल हो रही है।

chat bot
आपका साथी