आठ घंटे की बारिश ने बढ़ाई परेशानी, 12 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

- आवास विकास समेत नगर के कई मुहल्लों में जलभराव की समस्या नालों से अवैध कब्जे हटवाने की म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:17 PM (IST)
आठ घंटे की बारिश ने बढ़ाई परेशानी, 12 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति
आठ घंटे की बारिश ने बढ़ाई परेशानी, 12 घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

- आवास विकास समेत नगर के कई मुहल्लों में जलभराव की समस्या, नालों से अवैध कब्जे हटवाने की मांग उठी

संसू, गोंडा: रविवार को जिले भर में सुबह से दोपहर तक आठ घंटे लगातार बारिश हुई। इसके कारण जलभराव से परेशान कई नागरिकों ने इंटरनेट मीडिया पर अपना दर्द बयां करते हुए समस्या के निराकरण की मांग की। इधर, बारिश की वजह से 12 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

रविवार की सुबह पांच बजे से ही बारिश शुरू हो गई। दोपहर डेढ़ बजे तक लगातार बारिश होने के कारण मौसम सुहाना हो गया लेकिन, लोगों

की मुश्किलें बढ़ गई। विष्णुपुरी कॉलोनी, आवास विकास कॉलोनी में पावर हाउस के सामने, पटेलनगर में ईदगाह रोड पर जलभराव ने मुश्किल बढ़ा दी। जिला अस्पताल के क्षेत्रीय निदान केंद्र के सामने पानी भरने से मरीजों व तीमारदारों को परेशानी हुई। सभासद वंदना गुप्ता ने नाले पर अवैध कब्जे को हटवाने के लिए जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। नगर पालिका परिषद के ईओ विकास सेन का कहना है कि जलभराव को लेकर जहां से भी समस्या आई, उसका निराकरण करवाने के लिए टीमों को भेजा गया है। बारिश के कारण सब्जी की फसलों को नुकसान व धान की खेती के लिए ठीक बताया जा रहा है।

-----------

कराई जा रही पेट्रोलिग

- बारिश के कारण नगर में सुबह पांच बजे बिजली काट दी गई। सात घंटे तक आपूर्ति ठप रही। दोपहर 12 बजे के बाद आपूर्ति बहाल की गई। कर्नलगंज के परसपुर फीडर की बत्ती सुबह से ही गुल है। रुक-रुककर बारिश होने के कारण बिजली बहाल नहीं हो सकी। नगर में गोनार्द होटल के पास लगे पोल में करंट उतर आया। एक सांड़ इसकी चपेट में आ गया। बिजली उपकेंद्र झंझरी को सूचना दी गई। लाइट काट दी गई। इससे सांड़ की जान बच गई। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता व नोडल अधिकारी बिजली वेंकट रमन ने बताया कि बारिश के बाद लाइनों की पेट्रोलिग कराया गया। टीमें लगी हुई हैं। आपूर्ति बहाल किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी